logo
Breaking

सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी ऐसे करें, वरिष्ठ आईएस अफसर ने दिया टिप्स

प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अफसर एवं जल संसाधन व धर्मार्थ विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने प्रदेश के लाखों युवाओं सिविल सर्विस की तैयारी कर सफलता हासिल करने के लिए टिप्स दिए।

सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी ऐसे करें, वरिष्ठ आईएस अफसर ने दिया टिप्स

प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अफसर एवं जल संसाधन व धर्मार्थ विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने प्रदेश के लाखों युवाओं सिविल सर्विस की तैयारी कर सफलता हासिल करने के लिए टिप्स दिए। इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो के जरिए देश के लाखों युवाओं ने इसकी जानकारी ली।

रविवार को रात 8 बजे इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान बोरा न सिर्फ देशभर के सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले छात्रों से रूबरू हुए, बल्कि उन्होंने अपने लाइव सत्र के दौरान सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले छात्रों को बेहद जरूरी टिप्स दिए। उन्होंने छात्रों को ये भी बताया कि कैसे औऱ किस स्ट्रेटजी के साथ सिविल सर्विस जैसी प्रतिष्ठित सेवा के इंटरव्यू में सफलता हासिल की जाय।

1999 बैच के छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी सोनमणि बोरा को छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न विभागों में सफलतापूर्वक काम करने का लंबा प्रशासकीय अनुभव है। उनके अनुभव से देश के विभिन्न हिस्सों के छात्रों को लाभ पहुंचाने के मकसद से सिविल सर्विसेज परीक्षा की आनलाइन तैयारी कराने वाली संस्था यूपीएससी गाइड ने आनलाइन सत्र का आयोजन किया था।

देश की सबसे टफ व प्रतिष्ठित कही जाने सिविल सर्विसेज परीक्षा की आनलाइन तैयारी कराने वाली संस्था यूपीएससी गाइड ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बैठे छात्रों का मार्गदर्शन करने के सोनमणि बोरा को आमंत्रित किया था।

गौरतलब है कि सोनमणि बोरा कई मंचों पर सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्रों का मार्गदर्शन करते रहे हैं। वे परीक्षा से जुड़े अपने अनुभवों को देशभर के छात्रों के साथ साझा करके उन्हें न सिर्फ गाइडेंस देने का काम करते हैं, बल्कि उनके इस परीक्षा से जुड़े सवालों और उलझनों को भी दूर करने का प्रयास करते हैं। बोरा सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। वे कई मंचों पर सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद व गाइडेंस देते रहते हैं।

Share it
Top