Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़: 13 विभागों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा लेगा व्यापम

माध्यमिक शिक्षा मंडल, आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो सहित कई विभागों में रिक्त हैं पद

छत्तीसगढ़: 13 विभागों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा लेगा व्यापम

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा 13 विभागों में डाटाएंट्री आपरेटर के विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए मंगलवार से आवेदन शुरू हो गए हैं।

अभ्यर्थी 25 जनवरी तक इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। प्रवेशपत्र 19 फरवरी को जारी किए जाएंगे। 25 फरवरी को इसकी परीक्षा आयोजित की जाएगी। रायपुर सहित सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग और जगदलपुर जिला मुख्यालय में यह परीक्षा होगी।

यह भी पढ़ेंः एडमिशन: नए सत्र में प्रवेश के लिए सीबीएसई ने आधार किया अनिवार्य

माध्यमिक शिक्षा मंडल, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, रायपुर विकास प्राधिकरण, माध्यमिक शिक्षा मंडल, आयुष विश्वविद्यालय व उद्योग संचालनालय समेत 13 विभागों में इस भर्ती परीक्षा के जरिए नियुक्ति होगी।

सामान्य वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क 350 रुपए, ओबीसी के लिए 250 रुपए और अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए 200 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है।

पाठ्यक्रम जारी

भर्ती परीक्षा के लिए व्यापम ने पाठ्यक्रम जारी कर दिए हैं। इसमें सामान्य अध्ययन सहित गणित, हिंदी, इंग्लिश के प्रश्न शामिल है। तीन घंटे की परीक्षा में सारे प्रश्न वस्तुनिष्ठ रहेंगे। लिखित और कौशल परीक्षा के बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी। मेरिट के आधार पर ही चयन होगा। सहायक ग्रेड-3 के तहत ये पद आएंगे।

Share it
Top