Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CGBSE 12th Result 2021: छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऐसे कर पाएंगे चेक

CGBSE 12th Result 2021: छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) आज कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित करेगा। सीजीबीएसई ने कहा है कि छात्र दोपहर 12 बजे से आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट चेक सकते हैं।

CGBSE 12th Result 2021: छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऐसे कर पाएंगे चेक
X
सीजीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) आज कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित करेगा। सीजीबीएसई ने कहा है कि छात्र दोपहर 12 बजे से आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट चेक सकते हैं। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के उच्चतर माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक व्यावसायिक पाठ्यक्रम मुख्य परीक्षा परिणाम 2021 का परिणाम 25 जुलाई को दोपहर 12 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाई सिंह टेकम द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन जारी किया जाएगा। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव प्रो. वी.के. गोयल ने कहा कि परीक्षा के परिणाम बोर्ड की वेबसाइट https://www.cgbse.nic.in/ और https://results.cg.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

इसके साथ, छत्तीसगढ़ उन कुछ राज्य बोर्डों में शामिल हो जाएगा, जिन्होंने बोर्ड परीक्षाओं की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। सीजीबीएसई ने मई में कक्षा 10 के परिणाम जारी किए थे। इस साल कोविड 19 मामलों में अचानक वृद्धि के कारण राज्य में बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी। छात्रों ने परीक्षा केंद्रों पर जाने के बजाय अपने-अपने घरों में परीक्षा दी।

सीजीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021: ऐसे कर पाएंगे चेक

चरण 1. सीजी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं।

चरण 2. होमपेज पर नीचे स्क्रॉल करें और सीजीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें

चरण 3. डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा

चरण 4. छात्र अपनी मांगी हुई जानकारी डालकर लॉगिन करें।

चरण 5. रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे

और पढ़ें
Next Story