Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CG Vyapam Answer Key 2019 : सहायक रजिस्ट्रार और हार्डवेयर इंजीनियर परीक्षा के ''मॉडल आंसर जारी की'', cgvyapam.choice.gov.in से करें डाउनलोड

CG Vyapam Answer Key 2019: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board) ने उच्च न्यायालय बिलासपुर में सहायक रजिस्ट्रार (IT), कंप्यूटर प्रोग्रामर और हार्डवेयर इंजीनियर भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर की (मॉडल आंसर की)

CG Vyapam Answer Key 2019 : सहायक रजिस्ट्रार और हार्डवेयर इंजीनियर परीक्षा के

CG Vyapam Answer Key 2019:

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board) ने हाईकोर्ट बिलासपुर (High Court Bilaspur) में सहायक रजिस्ट्रार (Assistant registrar) (IT), कंप्यूटर प्रोग्रामर (Computer programmer) और हार्डवेयर इंजीनियर (Hardware Engineer) भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर की (CG Vyapam Answer Key) यानी मॉडल आंसर (CG Model Answer) जारी कर दी है इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सीजी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

सीजी व्यापम सहायक रजिस्ट्रार, कंप्यूटर प्रोग्रामर और हार्डवेयर इंजीनियर भर्ती (CG Vyapam Recruitment 2018) की लिखित परीक्षा 6 जनवरी 2019 को दो शिफ्टों में आयोजित हुई थी। पहली शिफ्ट में (सुबह 9.00 से दोपहर 12.00 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.00 से शाम 5.15 तक चली थी। पहली शिफ्ट में सहायक रजिस्ट्रार, कंप्यूटर प्रोग्रामर की परीक्षा और दूसरी शिफ्ट में हार्डवेयर इंजीनियर की परीक्षा हुई थी।

CG Vyapam Recruitment 2019: पटवारी पद के लिए छत्तीसगढ़ व्यापम भर्ती 2019 का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

किसी भी उम्मीदवार को सहायक रजिस्ट्रार, कंप्यूटर प्रोग्रामर और हार्डवेयर इंजीनियर की आंसर की (मॉडल आंसर की) पर कोई आपत्ति है तो वे उम्मीदवार 25 जनवरी 2019 शाम 5 बजे तक सीजी व्यापम के ई-मेल cgyapam.dawaapatti2019@gmail.com या डाक द्वारा अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

सीजी व्यापम सहायक रजिस्ट्रार, कंप्यूटर प्रोग्रामर परीक्षा आंसर की डायरेक्ट लिंक

सीजी व्यापम हार्डवेयर इंजीनियर परीक्षा आंसर की डायरेक्ट लिंक

उम्मीदवार को आपत्ति भेजने के लिए ई-मेल सब्जेक्ट में परीक्षा का नाम, HCRP18 या HCHE18 लिखना होगा। बिना साक्ष्य और निर्धारित समय के बाद आंसर की आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार को हर सवाल के लिए अलग- अलग ईमेल भेना होगा।

CG Vyapam Recruitment 2019: सीजी व्यापम भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू, cgvyapam.choice.gov.in करें अप्लाई

सीजी व्यापम सहायक रजिस्ट्रार, कंप्यूटर प्रोग्रामर और हार्डवेयर इंजीनियर आंसर की पर दर्ज आपत्तियों के लिए विषय विशेषज्ञों की कमेठी गठित कर समस्या का समाधान कराएगा। इसके बाद फाइनल आंसर की जारी करेगा।

आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में कुल 220 खाली पद भरे जाएंगे। जिसमें सहायक रजिस्ट्रार, कंप्यूटर प्रोग्रामर और हार्डवेयर इंजीनियर के खाली पद भी शामिल हैं। इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर 2108 से शुरू हुई थी, और 2 दिसंबर 2018 तक चली थी।

Next Story
Share it
Top