Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीबीएसई 16 अगस्त से 15 सितंबर के बीच प्राइवेट छात्रों के लिए परीक्षा करेगा आयोजित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने प्राइवेट छात्रों और पत्राचार परीक्षार्थियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। बोर्ड ने कहा है कि इन छात्रों के लिए परीक्षा, जो कोविड-19 के कारण निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित नहीं की जा सकीं।

CBSE to conduct exams for private students from August 16 to September 15
X

सीबीएसई परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने प्राइवेट छात्रों और पत्राचार परीक्षार्थियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। बोर्ड ने कहा है कि इन छात्रों के लिए परीक्षा, जो कोविड-19 के कारण निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित नहीं की जा सकीं। अब 16 अगस्त से 15 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी। हालांकि बोर्ड ने परीक्षा के सटीक शेड्यूल की घोषणा नहीं की है।

बोर्ड ने कहा कि बोर्ड 16 अगस्त से 15 सितंबर के बीच निजी श्रेणी के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा और परिणाम न्यूनतम संभव समय में घोषित किया जाएगा ताकि उन्हें उच्च शिक्षा में प्रवेश में कोई कठिनाई न हो। इस साल नियमित छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई थी और वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति के आधार पर अंकों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जो छात्र के पिछले प्रदर्शन को प्रभावित करता है।

बोर्ड ने कहा कि निजी छात्रों के मामले में, न तो स्कूलों और न ही सीबीएसई के पास वांछित रिकॉर्ड हैं, इसलिए मूल्यांकन नीति के आधार पर उनका परिणाम तैयार नहीं किया जा सकता है।

Next Story