Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CBSE Results 2021: सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज नहीं होगा घोषित

CBSE Results 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के कक्षा 10 और 12 के रिजल्ट आज घोषित नहीं किए जाएंगे, बोर्ड के एक अधिकारी ने पुष्टि की है। सीबीएसई रिजल्ट 31 जुलाई से पहले जारी होने की उम्मीद है।

CBSE Results 2021: सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज नहीं होगा घोषित
X

सीबीएसई रिजल्ट 2021 

CBSE Results 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के कक्षा 10 और 12 के रिजल्ट आज घोषित नहीं किए जाएंगे, बोर्ड के एक अधिकारी ने पुष्टि की है। सीबीएसई रिजल्ट 31 जुलाई से पहले जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, बोर्ड के अधिकारियों ने अभी तक तारीख और समय की पुष्टि नहीं की है। सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2021 सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.gov.in और results.nic.in पर घोषित किया जाएगा।

इस साल परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली थीं, लेकिन कोरोनोवायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के कारण शुरू नहीं हो सकीं। 2019 तक अपनाई जाने वाली प्रथा के विपरीत, जिसमें छात्र केंद्रों पर जाते हैं और बोर्ड परीक्षा में बैठते हैं, इस साल एक विशेष दिशा-निर्देशों के अनुसार रिजल्ट तैयार किए जा रहे हैं।

छात्रों के एक शैक्षणिक वर्ष को बचाने और उनकी समग्र सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, सभी राज्य बोर्डों, कुछ को छोड़कर, और सीबीएसई और सीआईएससीई ने एक अलग मूल्यांकन योजना के आधार पर छात्रों को बोर्ड परीक्षा और पुरस्कार अंक रद्द करने का फैसला किया, जहां पिछली कक्षाओं के अंकों में और स्कूल के प्रदर्शन को ध्यान में रखा गया था।

Next Story