Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CBSE 10th Result 2018:ऑल इंडिया सेकंड रैंक श्रेष्ठा शर्मा बनना चाहती है इंजीनियर

सीबीएसई के ताजा जारी रिजल्ट में डीपीएस खेवड़ा स्कूल की श्रेष्ठा ने 498 अंक प्राप्त करते हुए देशभर में दूसरा स्थान हासिल किया है।

CBSE 10th Result 2018:ऑल इंडिया सेकंड रैंक श्रेष्ठा शर्मा बनना चाहती है इंजीनियर

कहवात है कि पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं, सेक्टर 15 निवासी श्रेष्ठा शर्मा ने ये बात साबित भी करके दिखाई है। इसीलिये तो बचपन से हर कक्षा में स्कूल टॉप करने वाली बिजनेसमैन पिता अरविंद कृष्ण शर्मा और पेशे से अध्यापिका माता सीमा शर्मा की बेटी श्रेष्ठा शर्मा पूरे देश के टॉपर में शामिल हो गई है।

अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ना सिर्फ अपने माता-पिता का बल्कि पूरे जिले का नाम देशभर में रोशन कर दिया है। सीबीएसई के ताजा जारी रिजल्ट में डीपीएस खेवड़ा स्कूल की श्रेष्ठा ने 498 अंक प्राप्त करते हुए देशभर में दूसरा स्थान हासिल किया है।

श्रेष्ठा की उपलब्धि से स्कूल और परिवार में तो खुशी का माहौल है ही, इसके साथ ही आसपड़ोस और रिश्तेदार भी खुशियां मना रहे हैं। दोपहर बाद रिजल्ट आने के बाद शाम तक श्रेष्ठा की इस उपलब्धि का पता चल सका, जिसके बाद उसके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

यह भी पढ़ेंः Gujarat SSC Result 2018: गुजरात बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट किया जारी, 67.50% छात्र हुए पास

बता दें कि इस समय श्रेष्ठा एजुकेशनल टूर के चलते जापान गई हुई है। इस टूर में भी उसका चयन उत्तर भारत के गिने-चुने बच्चों के साथ हुआ है। श्रेष्ठा ने सीबीएसई की इस परीक्षा में सिर्फ मैथेमैटिक्स में 98 नंबर प्राप्त किए हैं, जबकि साइंस, एसएसटी, फ्रेंच और इंग्लिश में उसने 100 में से 100 नंबर प्राप्त किए।

अभी इंजीनियर बनना है मकसद

श्रेष्ठा के पिता अरविंद कृष्ण शर्मा ने बताया कि श्रेष्ठा का अभी तक का लक्ष्य तो इंजीनियर बनना है। उन्होंने बताया कि इस बारे में कई श्रेष्ठा से उनकी बातचीत हुई है।

श्रेष्ठा काफी समय से चाह रही है कि स्कूल से पास आउट होने के बाद वह आईआईटी जाए। कुछ समय पहले हुई बातचीत में श्रेष्ठा ने बताया था कि अगर आईआईटी नहीं तो उसका दूसरा ऑप्शन आईएएस और तीसरा ऑप्शन आईआईएम का है।

यह भी पढ़ेंः CBSE 10th Result 2018: 10वीं क्लास की रिजल्ट घोषित, 4 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 500 में से 499 नंबर, 86.7% स्टूडेंट्स हुए पास

लॉन टेनिस की भी है खिलाड़ी

ऐसा नहीं है कि श्रेष्ठा सिर्फ पढ़ाई में ही होशियार है। वह लॉन टेनिस की भी खिलाड़ी है। पिता अरविंद शर्मा ने बताया कि काफी समय से श्रेष्ठा लॉन टेनिस खेल रही है, इस खेल में वह कई प्रतियोगिता में भी हिस्सा ले चुकी है।

अरविंद के अनुसार श्रेष्ठा स्कूल में होने वाली कल्चरल एक्टिविटी में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती है। बता दें कि श्रेष्ठा की बड़ी बहन श्रेया एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रही है, जबकि उसका छोटा भाई श्रेयस सोनीपत के ही एक स्कूल में 7वीं कक्षा का छात्र है।

Next Story
Top