logo
Breaking

सीबीएसई: 12वीं की फिजिकल एजुकेशन परीक्षा तिथि में बदलाव, जानें परीक्षा की तिथि

सीबीएसई ने छात्रों को राहत देते हुए परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है।

सीबीएसई: 12वीं की फिजिकल एजुकेशन परीक्षा तिथि में बदलाव, जानें परीक्षा की तिथि

सीबीएसई ने छात्रों को राहत देते हुए परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है। सीबीएसई को ओर से 9 अप्रैल को लिए जाने वाली फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा अब 13 अप्रैल को ली जाएगी।

सीबीएसई के इस कदम से उन 13 लाख छात्र-छात्राओं को राहत मिलेगी जो 8 अप्रैल को जेईई मेंस परीक्षा में शामिल होने वाले थे। बताया जाता है कि सीबीएसई की ओर से पहले जारी की गई 12वीं की डेटशीट के मुताबिक 9 अप्रैल को फिजिकल एजुकेशन का पेपर रख दिया था।

यह भी पढ़ेंः दूरसंचार क्षेत्र में जॉब करने वालों के लिए बुरी खबर, जा सकती है 50 हजार नौकरियां

दूसरी ओर इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए ली जाने वाली जेईई मेंस परीक्षा 8 अप्रैल को आयोजित की जानी है। ऐसे में छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए बिल्कुल समय नहीं मिल रहा था।

कई छात्रों के परीक्षा केंद्र काफी दूर बने थे, जिससे छात्र तनाव में थे कि वह कैसे दोनों परीक्षाएं देंगें। ऐसे में स्टूडेंट्स की परेशानी को ध्यान में रखते हुए कई स्कूलों के प्रचार्यों और मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र भी लिखा था और टि्वटर पर डेटशीट में बदलाव को लेकर ट्वीट भी किए गए थे।

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी: अब विद्यार्थियों को JEE में रैंक के आधार पर मिलेगी छात्रवृत्ति

होली बाद होगी बोर्ड परीक्षाएं

बतादें कि सीबीएसई इस बार बोर्ड की परीक्षा होली के ठीक बाद से प्रारम्भ करने जा रहा है। बोर्ड की पहली परीक्षा 5 मार्च से प्रारम्भ होगी। 10वीं की बोर्ड परीक्षा 4 अप्रैल तक चलेगी जबकि 12वीं की परीक्षा 12 अप्रैल को खत्म होगी। सीबीएसई की नई डेटशीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। विध्यार्थी वहां से देख सकते हैं।

Share it
Top