Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में CBSE की 10वीं और 12वीं की स्थगित की गई बोर्ड परीक्षाएं अब 27 अप्रैल को होगी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने भारत बंद के कारण 2 अप्रैल को 10वीं व 12वीं की स्थगित हुई थी। अब सीबीएसई ने परीक्षा के लिए नई तारीख घोषित कर दी है।

पंजाब में CBSE की 10वीं और 12वीं की स्थगित की गई बोर्ड परीक्षाएं अब 27 अप्रैल को होगी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने भारत बंद के कारण 2 अप्रैल को 10वीं व 12वीं की स्थगित हुई थी। अब सीबीएसई ने परीक्षा के लिए नई तारीख घोषित कर दी है। पंजाब में कक्षा 10 वीं और 12 वीं की स्थगित की गई परीक्षाएं अब 27 अप्रैल को होंगी।

एससी/एसटी ( अत्याचार निवारण ) अधिनियम के मुद्दे को लेकर कई दलित संगठनों द्वारा आहूत बंद के मद्देनजर राज्य सरकार की गुजारिश पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएसई ) ने 2 अप्रैल को होने वाले पेपरों को रद्द कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः आईआईटी जेईई मेन परीक्षा संपन्न, 10.5 लाख छात्रों ने दी परीक्षा

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक के के चौधरी ने कहा है कि पंजाब में रद्द की गई परीक्षाओं को 27 अप्रैल को कराने का निर्णय किया गया है। सभी छात्रों का रोल नंबर और परीक्षा केंद्र वही रहेगा जो पहले था, उसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

परीक्षाएं सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे की पाली में दसवीं की फ्रेंच, संस्कृत और उर्दू कोर्स बी और बारहवीं में हिंदी इलेक्टिव, गुजराती, नेपाली, कश्मीरी और हिंदी कोर की परीक्षा होगी।

Next Story
Top