logo
Breaking

CBSE Exam 2019 Update: जानें 10वीं सीबीएसई एग्जाम की डेटशीट और टाइम टेबल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 21 फरवरी से 29 मार्च तक आयोजित कराई जाएंगी।

CBSE Exam 2019 Update: जानें 10वीं सीबीएसई एग्जाम की डेटशीट और टाइम टेबल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 21 फरवरी से 29 मार्च तक आयोजित कराई जाएंगी। छात्रों को परीक्षा से पहले पर्याप्त समय देने के लिए सीबीएसई ने परीक्षा शुरू होने से सात सप्ताह पहले ही समय-सारिणी जारी कर दी है। फरवरी में व्यावसायिक विषयों की परीक्षाएं होंगी। मुख्य विषयों की परीक्षाएं मार्च में प्रारंभ होंगी।

बोर्ड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा की तारीखें इस तरह से तय की गई हैं कि यह प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखों के साथ मेल नहीं खाएंगी।
आधे घंटे पहले मिलेगी उत्तरपुस्तिका
परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं उत्तर पुस्तिकाएं सुबह 10 बजे छात्रों को दी जाएंगी। छात्रों को उत्तर पुस्तिका पर अपने विवरण लिखने होते हैं। सुबह 10.15 बजे छात्रों को प्रश्न पत्र वितरित किया जाएगा।
सीबीएसई ने कहा है कि डेटशीट तैयार करते समय प्रवेश परीक्षाओं पर भी विचार किया गया है। मुख्य शैक्षणिक विषयों के लिए परीक्षाएं मार्च में शुरू होंगी। जून के पहले सप्ताह तक परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।
टाइम टेबल, कक्षा-दसवीं
5 मार्च- भाषा
7 मार्च- गणित
13 मार्च-विज्ञान
16 मार्च- संस्कृत
19 मार्च- हिंदी
23 मार्च- इंग्लिश
29 मार्च- सामाजिक विज्ञान
Share it
Top