Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CBSE: 12वीं के नतीजे आज होंगे घोषित

बोर्ड के एक्सपटर्स ने हाईकार्ट के फैसले का अध्ययन करने के बाद सुप्रीम कोर्ट न जाने की सलाह दी थी जिसे बोर्ड ने मना लिया है।

CBSE: 12वीं के नतीजे आज होंगे घोषित

सीबीएसई 12वीं बोर्ड के नतीजों का इंतजार कर छात्रों के लिए शुक्रवार को राहत की खबर आई है। बोर्ड ने तय किया है कि वो मॉडरेशन पॉलिसी पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को मानेगा और इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देगा।

इसके बाद यह कहा जा रहा है कि 12वीं बोर्ड के नतीजे अगले एक या दो दिनों में घोषित कर दिए जाएंगे। जानकारी के अनुसार बोर्ड के एक्सपटर्स ने हाईकार्ट के फैसले का अध्ययन करने के बाद सुप्रीम कोर्ट न जाने की सलाह दी थी जिसे बोर्ड ने मना लिया है।

ये भी पढ़े- शिक्षा अधिकारी गोद लेंगे सरकारी स्कूल, निजी स्कूलों की तर्ज पर करेंगे विकसित

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने पिछले दिनों बोर्ड से कहा था कि वो मॉडरेशन पॉलिसी जारी रखते हुए नतीजे घोषित करे, लेकिन बाद में बोर्ड ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौंती देने की बात कही थी। अब खबर आ रही है कि सीबीएसई ने अपना इरादा बदल दिया है और सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगी।

केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा था कि नतीजे में देरी होगी। वैसे सीबीएसई का 12वीं क्लास का रिजल्ट 24 मई को आना था लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद रिजल्ट लेट हो गया। मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने की स्थिति में छात्रों के प्राप्तांक में सुधार करना होगा, जिससे रिजल्ट जारी करने में थोड़ा समय लग रहा है।

Next Story
Top