logo
Breaking

CBSE 12th Result 2018: सीबीएसई टॉपर मेघना श्रीवास्तव की जुबानी, सफलता की कहानी

सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया। इस साल टॉप-3 पोजिशन पर लड़कियों ने बाजी मारी है।

CBSE 12th Result 2018: सीबीएसई टॉपर मेघना श्रीवास्तव की जुबानी, सफलता की कहानी

सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया। इस साल टॉप-3 पोजिशन पर लड़कियों ने बाजी मारी है। नंबर-1 पोजिशन पर मेघना श्रीवास्तव, नंबर-2 पर अनुष्का चंद्रा और नंबर-3 पर चाहत बोधराज रहीं। मेघना को 499, अनुष्का को 498 और चाहत को 497 नंबर मिले।

पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त करने वाली मेघना श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी सफलता का कोई गुप्त फार्मूला नहीं है। लगातार कड़ी मेहनत करने से ही उन्हें यह कामयाबी मिली है। मेघना नोएडा की रहने वाली हैं और वहां के ‘स्टेप बाय स्टेप स्कूल' की छात्रा हैं। मेघना को अंग्रेजी (कोर) में 99 जबकि अन्य विषयों- मनोविज्ञान, इतिहास, भूगोल और अर्थशास्त्र में 100 में से 100 अंक मिले।

उन्होंने पत्रकारों को बताया, यह वाकई रोमांचित करने वाला अनुभव है। कोई राज नहीं है। पूरे साल कड़ी मेहनत करनी होती है। मेघना सीबीआई के पूर्व निदेशक अनिल सिन्हा की भतीजी हैं। सिन्हा ने बताया कि मेघना हमेशा से प्रतिभाशाली छात्रा रही हैं। सिन्हा ने कहा, वह हमेशा से काफी प्रतिभाशाली और बहुत पढ़ने वाली लड़की रही है।

उसने हमारे परिवार का नाम रोशन किया है और हमें उस पर गर्व है। परीक्षा में 99.6 प्रतिशत अंक के साथ देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली अनुष्का चंद्रा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के प्रधानाचार्य को दिया।

गाजियाबाद के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की छात्रा अनुष्का को अंग्रेजी (कोर) में 98 जबकि इतिहास, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान और मनोविज्ञान में पूरे 100 अंक मिले। अनुष्का ने पत्रकारों को बताया, मैं बहुत खुश हूं। यह काफी भावुक क्षण है। मैं अपने माता-पिता और स्कूल का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।

Share it
Top