Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CAT एग्जाम में जूता-मोजा पहनकर आए तो नहीं मिलेगी एंट्री

कैट टेस्ट के लिए जूता-मोजा के साथ हांथों पर मेहंदी लगाना भी मना है

CAT एग्जाम में जूता-मोजा पहनकर आए तो नहीं मिलेगी एंट्री
नई दिल्ली. कैट एग्जाम आने वाले दो दिनों में यानी 4 दिसंबर को होने वाला है इसके लिए आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है। कैट प्रबंधन ने 4 को होने वाले एग्जाम के लिए कुछ निर्देश जारी किए हैं। कैट की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए नोटिफिकेशन के मुताबिक, एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को जूता-मोजा पहनकर आने पर बैन लगा दिया गया है। इतना ही नहीं कैट के लिए हाथों पर लगने वाली मेहंदी पर रोक लगाई गई है। मतलब जो लोग मेहंदी लगाकर एग्जाम देने आते हैं उनका फिंगर प्रिंट मैच नहीं करता है सी वजह से प्रबंधन ने मेहंदी न लगाने की सलाह दी है।
कैट प्रबंधन के अनुसार, अगर किसी खास मौके पर आपको मेहंदी लगानी ही है तो आप कम से कम 4 से 5 दिन पहले मेहंदी लगा लें तब आपको एंट्री मिल जाएगी। ये सारी जानकारी आपको कैट के वेबसाइट पर मिल जाएगी। क्लिक करें https://iimcat.ac.in
इन चीजों पर भी है पाबंदी
कैट टेस्ट के दौरान एग्जाम हॉल में बंद जूता-मोजा और चप्पल पर बैन लगाया गया है। आप एग्जाम देने के लिए खुले हुए चप्पल पहनकर जा सकते हैं। इसके अलावा किसी भी तरह की घड़ी,मोबाइल फोन,इयरफोन,माइक्रोफोन,पेजर,हेल्थ,बैंड,इलेक्ट्रॉनिक गैजेट,लिखा हुआ कोई पेपर,पेंसिल बॉक्स,पाउच पर भी रोक लगाई गई है। इसके अलावा हॉल के अंदर आप बस एडमिट कार्ड और अपनी रियल एडमिट कार्ड ले जा सकते हैं। इसके अलावा कैट प्रबंधन ने इस पूरे सुक्षाव को लेकर एक वीडियो को भी जारी किया है। जिसका नाम क्विक टूर है, इस वीडियो की मदद से आप सारी जानकारी को सहज तरीके समक्ष सकते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top