Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CAT 2020: कैट परीक्षा 29 नवंबर को होगी आयोजित, जानें महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

CAT 2020: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2020 की परीक्षा की तारीख बहुत निकट है, क्योंकि परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की जाएगी।अधिकारियों ने आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ परीक्षा के दिन के दिशानिर्देश भी प्रदान किए हैं।

CAT 2020: कैट परीक्षा 29 नवंबर को होगी आयोजित, जानें महत्वपूर्ण दिशा निर्देश
X

कैट 2020

CAT 2020: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2020 की परीक्षा की तारीख बहुत निकट है, क्योंकि परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की जाएगी।अधिकारियों ने आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ परीक्षा के दिन के दिशानिर्देश भी प्रदान किए हैं। कैट की परीक्षा आयोजित करने वाली कैट परीक्षा ने यह सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देशों का एक सेट जारी किया है कि कैट परीक्षा केंद्र में चल रहे कोरोनावायरस से सभी सुरक्षित हैं और प्रवेश परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की जाती है।

कैट परीक्षा का समय

कैट 2020 की परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जाएगी - पहली सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे के बीच, दूसरी रात 12: 30 बजे से 2:30 बजे तक और तीसरी शाम 4:30 से 6:30 बजे के बीच आयोजित होगी। सीएटी 2020 परीक्षा पैटर्न के अनुसार, तीन वर्गों में से कुछ प्रश्न बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) प्रकार के होंगे, जिसमें चयन करने के विकल्प होंगे, जबकि कुछ गैर-MCQ प्रकार होंगे।

महत्वूपूर्ण दिशा निर्देश

A4 आकार के पेपर पर कैट 2020 एडमिट कार्ड प्रिंट करें। कैट एडमिट कार्ड 2020 केवल तभी मान्य होता है जब उम्मीदवार की तस्वीर और हस्ताक्षर चित्र कानूनी रूप से मुद्रित होते हैं।

सीएसटी 2020 परीक्षा केंद्र के लिए जाने से पहले, उम्मीदवारों को अपने मूल आईडी प्रमाण को सत्यापित करने और ले जाने की सलाह दी जाती है

कैट परीक्षा केंद्र पर सत्यापन के लिए सौंपने से पहले कैट एडमिट कार्ड 2020 पर उपलब्ध कराए गए स्थान पर आवश्यकतानुसार फोटोग्राफ चिपकाएँ। कैट आवेदन प्रक्रिया के दौरान अपलोड किया गया था, जो एक ही तस्वीर चिपकाएँ

सुबह के सत्र के लिए सुबह 7 बजे आईएसटी दोपहर के सत्र के लिए 11 बजे और शाम के सत्र के लिए 3 बजे कैट परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करें।

कंसोल के लिए एमसीक्यू के लिए उत्तर के रूप में सही विकल्प का चयन करने के लिए कंप्यूटर माउस का उपयोग करें और गैर-एमसीक्यू का उत्तर देने के लिए ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड का उपयोग करें। सीएटी 2020 प्रवेश परीक्षा समाप्त होने के बाद, परीक्षा प्रयोगशाला में उपस्थित अन्वेषक को विधिवत हस्ताक्षरित सीएटी प्रवेश पत्र सौंपें।

कैट 2020 परीक्षा के लिए एक से अधिक बार उपस्थित होने के प्रयास से बचें। यदि कोई उम्मीदवार कई बार परीक्षा में उपस्थित होता है, तो उम्मीदवार को रद्द कर दिया जाएगा

किसी भी समय कीबोर्ड का उपयोग न करें; यह आपके कंप्यूटर सिस्टम को लॉक कर देगा।

एग्जाम लैब के अंदर कोई भी ज्वेलरी (या कोई भी वस्तु), जिसमें मोटे तलवे वाले जूते / जूते, और बड़े बटन वाले कपड़े न हों, पहनें।

मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, घड़ियां, कैलकुलेटर, खुद की स्टेशनरी आइटम, पर्स और / या काले चश्मे का उपयोग न करें।

Next Story