logo
Breaking

इंटरव्यू में भूलकर भी न करें ये गलतियां वरना नहीं मिलेगी नौकरी

आज के समय में नौकरी पाना बहुत मुश्किल हो गया है। किसी भी कंपनी में नौकरी पाने से पहले इंटरव्यू देना होता है। आपका इंटरव्यू देने का सही तरीका भी आपको एक अच्छी नौकरी दिला सकता है।

इंटरव्यू में भूलकर भी न करें ये गलतियां वरना नहीं मिलेगी नौकरी

नौकरियों के दौड में आपको अच्छी नौकरी आपकी योग्यता और अनुभव के आधार पर मिलती है। लेकिन इंटरव्यू देने का सही तरीका भी आपको एक अच्छी नौकरी दिला सकता है।

अधिकतर लोग इंटरव्यू के समय कुछ गलतियां कर देते हैं, जिस कारण नौकरी नहीं मिलती हैं। आज हमारे करियर एक्सपर्ट आपको बताएंगे कि लोगों को भूलकर भी कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः 12वीं के बाद छात्रों का इन कोर्सों में होगा बेहतर करियर, मिलेगी सरकारी और प्राइवेट नौकरी

नरमी से पेश ना आना

आप जब किस कंपनी में नौकरी के लिए जाते है, तो इंटरव्यू के समय आपका व्यवहार नरम होना चाहिए। इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति से सामने नरमी से पेश आएं। आपके बुरे बर्ताव से नौकरी नहीं मिलेगी।

सवाल ना पूछना

आप किस कंपनी में नौकरी के लिए जाते है और इंटरव्यू के दौरान कंपनी से संबंधित कोई सवाल नहीं पूछते हैं तो इसका भी गलत प्रभाव पड़ता है। इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति को लगता है कि ये व्यक्ति नौकरी को लेकर सीरियस नहीं है।

गलत जवाब न दें

आप किस कंपनी में नौकरी के लिए जाते है और इंटरव्यू के दौरान काई गलत या अटपटा जवाब न दें। इससे आपके इमेंज पर फर्क पड़ेगा। इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति को लगेगा की ये कुछ भी नहीं जानता है।

यह भी पढ़ेंः ICAI CPT 2018: परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 196 केंद्रों पर इस दिन होगा एग्जाम

पिछले बास की बुराई न करें

आप किस कंपनी में नौकरी के लिए जाते है और इंटरव्यू के दौरान अपने पिछले बास की कभी भी बुराई न करें। अधिकतर कंपनियों में इंटरव्यू के दौरान व्यक्ति से पिछली कंपनी छोड़ने का रीजन पूछा जाता है और लोग पिछले बॉस की बुराई कर देते है। इससे आपके प्रति नैगिटव प्रभाव पड़ेगा और नौकरी नहीं मिलेगी।

लॉजिकल सवाल पूछें

आप किस कंपनी में नौकरी के लिए जाते है और इंटरव्यू के दौरान एक चीज का हमेशा ख्याल रखें आप हमेशा लॉजिकल सवाल पूछे। इससे आप इमेज पर अच्छा प्रभाव पडेगा।

Share it
Top