logo
Breaking

BSTC Allotment Result 2018: सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट हुआ घोषित, यहा से करें चेक

गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी बेसिक स्कूल टीचिंग सर्टिफिकेट के रिजल्ट घोषित करने के बाद सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया है।

BSTC Allotment Result 2018: सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट हुआ घोषित, यहा से करें चेक

गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी बेसिक स्कूल टीचिंग सर्टिफिकेट के रिजल्ट घोषित करने के बाद सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया है। छात्र अपना सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट बीएसटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट bstcggtu2018.com पर जाकर चेक कर सकत हैं।

अलॉटमेंट सीट रिजल्ट में जो छात्र सफल हुए हैं वे 23 जून से लेकर 29 जून तक अपनी फीस जमा करा सकते हैं। प्रथम सीटों का अलॉटमेंट होने के बाद छात्र 2 जुलाई से आवंटित महाविद्याल व संस्थान में प्रवेश ले सकते है।

आपकों बता दें कि प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (Pre. D.EI.Ed.) में प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट 6 जून को बिना कटऑफ के घोषित किया है। राजस्थान के टीचर ट्रेनिंग संस्थान में प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (Pre. D.EI.Ed.) में एडमिशन के लिए जीजीटीयू प्रत्येक साल बीएसटीसी एग्जाम लेता है।

इस परीक्षा के माध्यम से इस साल राजस्थान के अलग-अलग संस्थानों में की करीब 20 हजार सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी बांसवाड़ा ने इस परीक्षा 6 मई को आयोजित की थी।

ऐसे करें सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट चेक

चरण 1- सबसे पहले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट bstcggtu2018.com पर क्लिक करें।

चरण 2- फिर छात्र BSTC Results के लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3- फिर एक नया पेज खुलेगा, उसमें अपना रोल नंबर दर्ज करें।

चरण 4- रिजल्ट स्क्रिन पर खुल जाएगा, उसका प्रिंट आउट निकला लें।

Share it
Top