Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के लिए चलेंगी स्पेशल क्लासेज, जल्द जारी होंगे निर्देश

BSEB Exam 2019: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) के द्वारा स्कूलों में 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाओं के लिए स्पेशल क्लासेज चलाई जाएंगी।

10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के लिए चलेंगी स्पेशल क्लासेज, जल्द जारी होंगे निर्देश

BSEB Exam 2019: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) के द्वारा स्कूलों में 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाओं के लिए स्पेशल क्लासेज चलाई जाएंगी। स्पेशल क्लास के लिए जिला शिक्षा कार्यालय स्कूलों को जल्द ही निर्देश जारी करेगा।

स्कूल अपने तरीके से 13 नवंबर के बाद से बोर्ड परीक्षा के लिए स्पेशल क्लासेज चलाएंगे। इस क्लासेज में जिन विद्यालयों का 10वीं और 12वीं क्लास का कोर्स पूरा नहीं हुआ, उन विद्यालयों का कोर्स पूरा किया जाएगा और विद्यार्थियों को ओमएमआर भरना सीखाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः NTPC में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी करें आवेदन

इसके अलावा जिन विद्यार्थियों के 12वीं की सेंटअप परीक्षा में कम अंक आए हैं, उनके लिए स्पेशल क्लासेज चलाई जाएंगी। ये क्लासेज नवंबर अंतिम सप्ताह से दिसंबर तक चलेंगी।

बोर्ड ने इस संबंध में स्कूलों को स्पष्ट निर्देश दिए है और कहा कि 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षा जनवरी के दूसरे सप्ताह से प्रारंभ होंगी और वस्तुनिष्ठ के साथ सब्जेक्टिव की कापी के पहले पेज भरने का भी अभ्यास कराया जाएगा।

Next Story
Top