Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BSEB 12th Toppers 2020: एलएनएमयू के 6 छात्र टॉप 5 में हुए शामिल, जानें डिटेल्स

BSEB 12th Toppers: एलएनएमयू के 6 छात्रों ने बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में टॉप रैंक हासिल की है।

BSEB 12th Toppers 2020: एलएनएमयू के 6 छात्र टॉप 5 में हुए शामिल, जानें डिटेल्स

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) के छह छात्रों ने वाणिज्य और विज्ञान दोनों संकाय में बिहार 12वीं की बोर्ड परीक्षआ में टॉप पांच रैंक हासिल की, जिसके परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए। दरभंगा केसीएम कॉलेज के दो छात्रों (सुधांशु और कौसर फातमा) ने कॉमर्स स्ट्रीम में संयुक्त टॉप किया है। उन्होंने 500 में से 376 अंक हासिल किए, जिसमें उनके अंक 95.2 प्रतिशत रहे हैं।

इसके अलावा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के डीन छात्र कल्याण के अनुसार समस्तीपुर कॉलेज के अभिषेक सुमन चौथे स्थान हासिल किया है, जबकि सुशील कुमार गुप्ता (सीएम साइंस कॉलेज) और अंकिता लारी (यूएस कॉलेज, रोसरा) ने संयुक्त रूप से पांचवा स्थान हासिल किया।

इसके अलावा, एमएलएसएम कॉलेज की छात्रा सौम्या भारती ने कॉमर्स स्ट्रीम में पांचवां स्थान हासिल किया। बुधवार को एक मीडिया से बातचीत करते हुए सुधांशु ने अपने प्रारंभिक वर्षों के दौरान अपने दिमाग को आकार देने के लिए अपने सेवानिवृत्त प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, अपने पिता को श्रेय दिया।

उसने कहा कि मैं एक मीडियम छात्र हूं। हालांकि, मेरी उपलब्धि कड़ी मेहनत और बड़ों के आशीर्वाद के कारण है। दूसरी ओर, कौसर फातमा ने पहले ही राज्य की शीर्ष दस मेरिट सूची में शामिल होने का लक्ष्य रखा था।

कौसर फातमा ने कहा कि अपने माता-पिता और संकाय के समर्थन से, मैंने इसे हासिल किया है। यह एक सपने के सच होने जैसा है। इस बीच सीएम कॉलेज के प्रिंसिपल, प्रो मुस्ताक अहमद ने कहा कि कॉलेज के लिए यह गर्व का क्षण था कि दो छात्रों ने राज्य स्तर पर कॉमर्स स्ट्रीम में टॉप किया था।

Next Story
Top