logo
Breaking

बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा होगी आज, 3 हजार सीटों के लिए 32 हजार परीक्षा देंगे छात्र

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल राज्य में बीएससी नर्सिंग और एमसीए की सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन गुरुवार को करेगा। 17 मई को दो पालियों में यह परीक्षा होगी।

बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा होगी आज, 3 हजार सीटों के लिए 32 हजार परीक्षा देंगे छात्र

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल प्रदेश में बीएससी नर्सिंग और एमसीए की सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन गुरुवार को करेगा। 17 मई को दो पालियों में यह परीक्षा होगी।

पहली पाली में 10 से 12.15 बजे तक बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा ली जाएगी, जबकि दूसरी पाली में 2 बजे से 5.15 बजे तक एमसीए की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई है।

बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में 77 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 14 परीक्षा केंद्र रायपुर में हैं। वहीं एमसीए के लिए पूरे प्रदेश में केवल दो ही केंद्र बनाए गए हैं। दोनों ही केंद्र रायपुर में हैं।

यह भी पढ़ेंः TN Board Result 2018: 12वीं के नतीजे घोषित, tnresults.nic.in पर ऐसे चैक करें रिजल्ट

व्यापम ने इसके प्रवेश पत्र कुछ दिनों पूर्व ही जारी कर दिए थे। अभ्यर्थियों को व्यापम की वेबाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड करने निर्देश दिए गए थे।

एक घंटे पूर्व उपस्थिति

छात्रों को परीक्षा केंद्र में एक घंटे पहले उपस्थित होने निर्देश दिए गए हैं। जिन छात्रों के प्रवेशपत्र में फोटो नहीं है, उन्हें अपने साथ दो रंगीन फोटो लेकर आने कहा गया है।

मूल पहचानपत्र के अभाव में छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी केंद्रों में सुरक्षा के भी आवश्यक बंदोबस्त किए गए हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में बीएएसी की लगभग 3 हजार और एमसीए की ढाई हजार सीटें हैं। सर्वाधिक छात्र बीएससी के लिए प्रवेश परीक्षा देंगे। 32 हजार छात्र इसमें शामिल होंगे।

Share it
Top