Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, शिक्षक के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

BRABU Recruitment 2018: बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी ने शिक्षक के पदों पर भर्ती निकाली है। बिहार यूनिवर्सिटी 26 विषयों के लिए कुल 857 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है।

बिहार में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, शिक्षक के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

BRABU Recruitment 2018: बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी ने शिक्षक के पदों पर भर्ती निकाली है। बिहार यूनिवर्सिटी 26 विषयों के लिए कुल 857 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार शिक्षक पदों के लिए आज यानि 29 सितंबर तक आवेदन आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षक पदों के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते है जिनकी 31 अगस्त 2018 तक न्यूनतम आयु सीमा 23 वर्ष और अधिकतम 55 वर्ष तक हो और संबंधित विषय में 55 फीसदी अंक के साथ पीजी, नेट, और एम.फिल या पीएचडी की डिग्री पास की हो।

यह भी पढ़ेंः बिहार में शिक्षकों के पदों पर निकली हैं बंपर वैकेंसी, मोटा मिलेगा वेतन

बिहार यूनिवर्सिटी यह भर्ती पार्ट टाइम शिक्षक के रुप में नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को 25 रुपए तक हर महीना सैलरी मिलेगी। प्रोविडेंट फंड, पेंशन, ग्रेच्युटी, इलाज खर्च, वरीयता या अन्य कोई लाभ नहीं मिलेगा।

बिहार यूनिवर्सिटी में कुल लेक्चरर और प्रोफेसर के कुल 1828 पद हैं, जिनमें 1146 खाली पड़े हैं। रेगुलर और गेस्ट फैकल्टी मिलाकर 782 शिक्षकों के सहारे ग्रेजुएशन से पोस्ट ग्रेजुएट तक के छात्रों को पढ़ाया जा रहा है।

Next Story
Top