Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीपीएससी 66वीं संयुक्त सिविल सेवा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 562 पदों पर होगी नियुक्ति

बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66 वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक नोटफिकेशन अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया है।

BPSC 66th Prelims 2020: बीपीएससी 66वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया आज से शुरू, जानें पूरी डिटेल्स
X
बीपीएससी 66वीं प्रीलिम्स 2020

बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66 वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक नोटफिकेशन अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया है। नोटिस के अनुसार बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 वैकेंसी हैं। आयोग ने इसके प्रारंभिक परीक्षा के लिए अस्थायी तिथि की भी घोषणा की है। 66वीं बीपीएससी पीटी 27 दिसंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे पीटी के लिए उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे।

बीपीएससी 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू होगी और 20 अक्टूबर को समाप्त होगी। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन bpsc.bih.nic.in पर जाकर पाएंगे।

बीपीएससी 66 वीं अधिसूचना: महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि - 28 सितंबर

आवेदन करने की अंतिम तिथि - 20 अक्टूबर

बीपीएससी 66वीं प्रारंभिक परीक्षा - 27 दिसंबर

पुलिस अधीक्षक, जेल अधीक्षक, राज्य कर सहायक आयुक्त, ऊपरी चुनाव अधिकारी, योजना आयुक्त, बिहार प्रोबेशन सेवा अधिकारी, अतिरिक्त जिला परिवहन अधिकारी, खाद्य आपूर्ति निरीक्षक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी सहित विभिन्न पदों के लिए 562 पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं। उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के बाद प्रारंभिक परीक्षा को साफ़ करना होगा।

इस बीच बीपीएससी ने भी 65वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा आयोजित करने की तारीखों की घोषणा कर दी है। 65वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा 13, 14 और 20 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। बीपीएससी 65वीं भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 434 रिक्तियां भरी जाएंगी।

Next Story
Top