Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार बोर्ड: 2020 की इंटर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, इतने रुपए होगी फीस

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने साल 2020 की इंटर की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बिहार बोर्ड की की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड: 2020 की इंटर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, इतने रुपए होगी फीस

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने साल 2020 की इंटर की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बिहार बोर्ड की की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में कर सकते हैं।

अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि स्कूल और कॉलेज प्रशासन को निर्धारित सीटों पर नामांकन लेने वाले सभी छात्रों का रजिस्ट्रेशन संकायवार करवाना होगा।

बोर्ड ने ओएफएसएस में रेगुलर नामांकित सभी विद्यार्थयियों की लिस्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। नियमित कोटि के सभी छात्रों की सूची बोर्ड वेबसाइट पर डाली गई है।

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी : परीक्षार्थी BSSC परीक्षा में साथ ले जा सकते हैं ये तीन पुस्तक

उन्होंन कहा कि 11वीं क्लास के छात्र बोर्ड बोर्ड की वेबसाइट से 5 दिसंबर 2018 तक डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र को आवेदन के लिए फार्म संबंधित कॉलेज या स्कूल से लेना होगा।

स्कूल या संस्था को छात्रों के द्वारा भरे गए आवेदन फार्म को 6 दिसंबर 2018 से 20 दिसंबर 2018 ते बीच बोर्ड की ऑफिशियल बेवसाइट पर भरना होगा। रेगुलर छात्रों को 370 रुपए और प्राइवेट छात्रों को 670 आवेदन फीस का भुगतान करना होगा।

Next Story
Top