Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Board Exam 2020: इंटर बोर्ड कापियों की आगे बढी मूल्यांकन तिथि, इस तारीख तक घोषित होगा रिजल्ट

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने इंटर की कॉपियों (Inter Class Exam Copy) के मूल्यांकन तिथि को आगे बढ़ा दिया है। इससे रिजल्ट घोषित होने वाले तय समय में देरी हो सकती है।

BSEB Results 2020: बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जानें कब होगा घोषितबिहार बोर्ड रिजल्ट 2020

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने इंटर की कॉपियों के मूल्यांकन तिथि को आगे बढ़ा दिया है। जिसके बाद एग्जाम की कॉपियों का मूल्यांकन 9 मार्च की जगह 14 मार्च 2020 तक किया जायेगा। बोर्ड द्वारा इसे संबंधित जानकारी सभी मूल्यांकन सेटरों पर भेज दी हैं। पहले मूल्यांकन का समय 26 फरवरी 2020 से 9 मार्च 2020 तक का रखा गया था। जिसे आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जाहिर है कि परीक्षा के रिजल्ट घोषित होते में देरी हो सकती है।

मूल्यांकन का काम खत्म न होने के चलते अनुरोध पर बढ़ाया गया समय

दरअसल बोर्ड कॉपी जांच ने की अंतिम तारीख को आगे विशेष अनुरोध पर बढाया है। इसकी वजह अभी तक आधे से ज्यादा सेंटरों पर कॉपियों की जांच पूरी न होना है। जानकारी के अनुसार बिहार की राजधानी पटना में कुल 7 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे। इनमें से केवल 2 मूल्यांकन केन्द्रों पर कॉपियों के जांच का काम खत्म हो पाया। बाकी बचे 5 केंद्रों पर अभी भी कापियां बची हुई है। पटना जिला शिक्षा कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि अभी विशेषकर अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना बाकी है।

रिजल्ट घोषित करने का यह रखा गया था लक्ष्य

बिहार बोर्ड द्वारा कुछ समय पहले ही एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि समिति मार्च और अप्रैल के पहले सप्ताह में ही बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12 वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करने का लक्ष्य रखा था। लेकिन मूल्यांकन में तारीखों के बदलाव के बाद इसमें देरी हो सकती है।

Next Story
Top