Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BSEB Inter Compartment Exam 2022: बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, ऐसे करें अप्लाई

BSEB Inter Compartment Exam 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) अप्रैल के अंतिम सप्ताह में इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल कम स्पेशल परीक्षा आयोजित करेगा।

GU Admissions 2021: पीजी कोर्सों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू, ऐसे करें आवेदन
X

BSEB Inter Compartment Exam 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) अप्रैल के अंतिम सप्ताह में इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल कम स्पेशल परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से आधिकारिक वेबसाइट inter22spl.biharboardonline.com पर शुरू हो गई है।

आवेदन की अंतिम तिथि 30 मार्च 2022 है। उन छात्रों के लिए विशेष परीक्षा आयोजित की जाती है जो बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सके, जबकि कंपार्टमेंट परीक्षा उन लोगों के लिए आयोजित की जाती है जो उपस्थित हुए लेकिन एक या अधिक परीक्षाओं में असफल रहे। रिजल्ट उन स्कूलों के माध्यम से किया जाएगा जो छात्रों को कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए पंजीकृत करवा सकते हैं।

बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंट परीक्षा 2022: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट inter22spl.biharboardonline.com पर जाएं।

चरण 2: लॉग-इन पर क्लिक करें।

चरण 3: पंजीकरण फॉर्म भरें और छात्र की पहचान सत्यापित करें।

चरण 4: शुल्क भुगतान करें और सबमिट करें।

बिहार इंटर का परीक्षा परिणाम 16 मार्च को दोपहर 3 बजे घोषित किया गया था। कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की, लड़कियों ने 83.39 प्रतिशत उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ लड़कों की तुलना में समग्र उत्तीर्ण प्रतिशत में बेहतर प्रदर्शन किया, जिनका उत्तीर्ण प्रतिशत 78.04 प्रतिशत है।

और पढ़ें
Next Story