logo
Breaking

बिहार बोर्ड 12वीं क्लास के प्रवेश के लिए नामांकन प्रक्रिया की डेट घोषित, ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

बिहार बोर्ड ने 12वीं क्लास में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन डेट जारी कर दी है। विद्यार्थी 30 जून से 9 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

बिहार बोर्ड 12वीं क्लास के प्रवेश के लिए नामांकन प्रक्रिया की डेट घोषित, ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

बिहार बोर्ड ने 12वीं क्लास में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन डेट जारी कर दी है। बोर्ड ने पहली बार 12वीं प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की है। विद्यार्थी 30 जून से 9 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

बिहार बोर्ड ने बताया है कि 12वीं क्लास के लिए नामांकन प्रक्रिया ग्रेजुएशन की तरह से होगी। छात्रों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। बिहार के सभी 12वीं तक स्कूलों के लिए लागू किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Bihar Board Result 2018: बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे, 68 प्रतिशत छात्र हुए पास- सिमुलतला की प्रेरणा ने किया टॉप

विद्यार्थी अपने नामांकन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ई-मित्र केंद्र, डीआरसीसी और साइबर कैफे से कर सकते हैं। इस ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 300 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

आपकों बता दें कि इस साल 12वीं क्लास में प्रवेश लेने वाले छात्र अब अपने मन के अनुसार स्कूल का चयन नहीं कर सकते है। उनका प्रवेश मैरिट लिस्ट के आधार पर दिया जाएगा। बतादें कि जो विद्यार्थी 10वीं में जिस स्कूल में पढ़ रहे हैं उनका स्कूल भी चेंज किया जा सकता है।

Share it
Top