Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरीः साल के अंत तक इन सेक्टर्स में 10 लाख युवाओं को मिलेंगी नौकरियां

भारत के फ्लेक्सी स्टाफिंग बाजार में काफी उल्लेखनीय वृद्धि देखनी को मिल रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि साल के अंत तक 10 लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

खुशखबरीः साल के अंत तक इन सेक्टर्स में 10 लाख युवाओं को मिलेंगी नौकरियां

भारत के फ्लेक्सी स्टाफिंग बाजार में काफी उल्लेखनीय वृद्धि देखनी को मिल रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीएसफएसआई, ई - कॉमर्स, खुदरा और बुनियादी ढांचा क्षेत्र में इस साल के अंत तक 10 लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

वैश्विक स्टाफिंग रिपोर्ट के अनुसार देश के स्टाफिंग बाजार का आकार 3.6 अरब यूरो का है। इंडियन स्टाफिंग फेडरेशन (आईएसएफ) के अनुसार वाहन, खुदरा और ई - कॉमर्स तथा बुनियादी ढांचा उन शीर्ष 15 क्षेत्रों में शामिल हैं जिसमें 81 प्रतिशत औपचारिक क्षेत्रबल कार्यरत है।

यह भी पढ़ेंः CBSE 10th Result 2018: इंतजार खत्म, सीबीएसई 10वीं बोर्ड के नतीजे कल घोषित होंगे

रिपोर्ट में कहा गया है कि आटोमेशन और नवोन्मेषण से कार्य प्रकृति बदल रही है। राष्ट्रीय फ्लेक्सी स्टाफ में बीएफएसआई का योगदान 12 प्रतिशत, बुनियादी ढांचा , निर्माण और ऊर्जा का 11 प्रतिशत, खुदरा और ई - कॉमर्स का मिलाकर पांच प्रतिशत है।

आईएसएफ की अध्यक्ष रितुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा, देश में कार्यस्थल पर काफी निचले स्तर पर उत्पादकता की समस्या है। इसके पीछे वास्तविक समस्या कौशल की कमी की है।

Next Story
Top