logo
Breaking

BCECE ITI Result 2018: ITI CAT का रिजल्ट घोषित, काउंसिलिंग के समय ये दस्तावेज होंगे जरुरी

बीसीईसीई ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा (आईटीआईसीएटी) का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

BCECE ITI Result 2018: ITI CAT का रिजल्ट घोषित, काउंसिलिंग के समय ये दस्तावेज होंगे जरुरी

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा (आईटीआईसीएटी) का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

छात्र अपना रिजल्ट बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है। बीसीईसीई रिजल्ट के साथ ही पहली काउंसिलिंग की तारीख जारी कर कर दी है।

आपको बता दें के कि आईटी आईसीएटी करीब पौने दो लाख विद्यार्थियों ने थी, जिनमें से 50 हजार छात्र सफल हुए है। परिसद ने आईटीआईसीएटी के परिणाम जिले वाइज घोषित किए है।

यह भी पढ़ेंः बिहार बोर्ड ने घोषित की 10वीं और 12वीं परीक्षा 2019 के लिए रिजिस्ट्रेशन डेट, जल्द करें अप्लाई

बता दें कि सफल छात्र 12 जुलाई से काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते है। प्रत्येक जिले में अलग-अलग तारीखों में काउंसिलिंग होगी। बीसीईसीई ने यह परीक्षा 27 मई को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई थी। आईटीआई सीएटी माध्यम से 125 संस्थानों में 25 हजार सीटों पर प्रवेश दिए जाएगे।

परिसद ने बताया है कि प्रत्येक जिले में कुल सीटों का दुगना रिजल्ट जारी किया है और जो छात्र काउंसिलिंग में निधारित डेट में नहीं पहुंचे उन्हे दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

आईटीआई सीएटी काउंसिलिंग में ये दस्तावेज होंगे आवश्यक

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने बताया है कि छात्रों को काउंसिलिंग के समय अपना 10वीं का एडमिट कार्ड, 10 मार्कशीट, आईटीआई का एडमिट कार्ड, 6 फोटो, मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, प्रमाण पत्र चरित्र लाना होगा।

Share it
Top