Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India Vs Australia: गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत की लगातार दो मैचों में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गभीर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

India Vs Australia: गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी  पर उठाए सवाल
X

गौतम गंभीर

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत की लगातार दो मैचों में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गभीर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी समझ नही आती है। भारत को पहले मैच में 66 रन से और दूसरे वनडे मैच 51 रन से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा है।

गौतम गंभीर ने कप्तान विराट कोहली पर बात करते हुए कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में विराट की रणनीति बहुत ही कमजोर रही, जब हम लगातार विकेट लेने की बात करते हैं तो जो अच्छी बोल्लिंग करा रहे हैं उसे ज्यादा ओवर नही देते तो विकेट की भी उम्मीद कैसे कर सकते है?

गौतम गंभीर ने उस बात को लेकर कप्तान पर सवाल उठाया जब पॉवर प्ले के समय विराट ने बुमराह से 2 ओवर की बोल्लिंग कराई थी, इस इस बात नाराज दिखाई दिए। इस पर गंभीर ने कहा कि मैं कप्तान विराट कोहली को समझ नही सकता की वो ऐसा कैसे कर सकते है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास शानदार बल्लेबाजी है, ऐसी बेहतरी बल्लेबाजी को तोड़ने के लिए बेहतर गेंदबाजी की भी जरूरत है, जो ज्यादा विकेट ले सके। अगर हम अच्छे गेंदबाजो को विकेट के लिए नही कहेंगे तो वो हमारे लिए विकेट कैसे विकेट लेंगे।

इससे पहले भी गौतम गंभीर ने आईपीएल में भी विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए थे और ऑस्ट्रेलिया में मिली हार पर तो गभीर ने साफ़ कहा की इस हार की जिम्मेदारी कप्तान की है, विराट कोहली बेहद ही खराब कप्तानी रही है।

ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो मैच हरने के बाद गंभीर के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों ने कप्तान विराट कोहली की खूब आलोचना की है, कुछ फैन्स ने तो ट्विटर पर कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किए और कुछ ने तो रोहित शर्मा को टीम में शामिल करने की बात की है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत की तीन वनडे मैच की सीरीज भारत हार चुका है आखिरी वनडे मैच 2 दिसंबर को खेला जाएगा, उसके बाद 4 दिसम्बर से टी20 सीरीज शुरू हो रही है। देखना है की भारत इसमें कैसा प्रदर्शन करता है।

Next Story