Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assam Board 12th Exams 2021: असम बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं जुलाई-अगस्त में होंगी आयोजित

Assam Board 12th Exams 2021: असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (एएचएसईसी) कक्षा 12 की अंतिम परीक्षा जुलाई-अगस्त में आयोजित होगी।

Assam Board 12th Exams 2021: असम बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं जुलाई-अगस्त में होंगी आयोजित
X

Assam Board 12th Exams 2021: असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (एएचएसईसी) कक्षा 12 की अंतिम परीक्षा जुलाई-अगस्त में आयोजित होगी। परीक्षाएं 12 मई से शुरू होने वाली थीं, लेकिन कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गईं।

एएचएसईसी परीक्षा नियंत्रक पंकज बोरठाकुर ने राज्य भर के परीक्षा केंद्रों के सभी प्रभारियों को एक पत्र लिखा और उन्हें परीक्षण के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए और अधिक स्थानों की तलाश करने को कहा है।

उन्होंने पत्र में कहा कि यह आपकी जानकारी के लिए है कि असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद जुलाई/अगस्त, 2021 के महीने में 21, उच्चतर माध्यमिक अंतिम परीक्षा आयोजित करने जा रही है। बोरठाकुर ने आगे परीक्षा केंद्रों के प्रभारी, जिनमें 400 से अधिक उम्मीदवार हैं, को किसी भी नजदीकी सरकारी या प्रांतीय शैक्षणिक संस्थानों को कोविड-19 प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए स्थानों के रूप में लेने के लिए कहा।

शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने महामारी के मद्देनजर सीबीएसई जैसे केंद्रीय बोर्डों द्वारा परीक्षा रद्द करने की पृष्ठभूमि में कक्षा 10 और 12 की परीक्षा आयोजित करने पर कई छात्र संगठनों के साथ मंगलवार को विस्तृत चर्चा की थी। बैठक के बाद, पेगू ने कहा था कि राज्य बोर्डों के तहत कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं होंगी और शिक्षा विभाग जल्द ही आने वाले महीनों में परीक्षण आयोजित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के परामर्श से एक एसओपी लाएगा।

बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि एचएसएलसी और एचएस परीक्षा पर बहुमूल्य जानकारी के लिए सभी का धन्यवाद। हम एनईईटी और जेईई, 2021 सहित सभी पहलुओं से अवगत हैं। सभी प्रासंगिक मुद्दों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA) के तहत कक्षा 10 के लिए हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा (HSLC) इस साल 11 मई से शुरू होने वाली थी, लेकिन COVID-19 के कारण स्थगित कर दी गई थी।

Next Story