Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोटा में फंसे झारखंड के करीब 1200 छात्र स्पेशल ट्रेन से पहुंचे रांची

भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेन के माध्यम से कोटा में फंसे झारखंड के करीब 1200 छात्रों को रांची पहुंचाया है।

कोटा में फंसे करीब 1200 छात्र स्पेशल ट्रेन से पहुंचे झारखंड
X

भारतीय रेलवे ने शनिवार को राजस्थान के कोटा में फंसे करीब 1200 झारखंड के छात्रों को रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर उतारा। रेलवे ने घोषणा की कि वह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी श्रमिकों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य व्यक्तियों को स्थानांतरित करने के लिए शुक्रवार को "श्रम दिवस" ​​से "श्रम स्पेशल" ट्रेनें चलाएगा।

रांची के मंडल रेल प्रबंधक नीरज अंबस्ट ने कहा कि छात्रों को ले जाने वाली स्पेशल ट्रेन शाम 7:05 बजे प्लेटफार्म पहुंची थी। कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण ये छात्र कोटा में फंसे हुए थे।

स्पेशल ट्रेन से लौटने वालों में रांची के 300 से अधिक छात्र थे। छात्रों को लेने के लिए रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता और अन्य अधिकारी स्टेशन पर मौजूद थे। अधिकारियों ने उनका स्वागत फूल, भोजन के पैकेट और पानी के साथ किया क्योंकि छात्रों ने बोगी के अंदर पहुंचने से पहले ताली बजाई।

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने देश भर में 17 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कोविद -19 जोखिम प्रोफाइलिंग पर आधारित 'रेड', 'ऑरेंज' और 'ग्रीन' जोन में जिलों के वर्गीकरण के बाद विस्तारित लॉकडाउन प्रतिबंधों के लिए दिशानिर्देश जारी किए।

Next Story