Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Army Recruitment 2021: सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Army Recruitment 2021: सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
X

आर्मी भर्ती 2021

Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है।

यह भर्ती अभियान 100 योग्य महिला उम्मीदवारों के खाली पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। उम्मीदवारों को रैली के लिए उनके पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से प्रवेश पत्र मिलेगा। भर्ती रैलियों को अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलांग में आयोजित करने की योजना है।

शैक्षिक योग्यता:

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए या समकक्ष कोई पढ़ाई होनी चाहिए।

आयु सीमा:

सोल्जर जनरल ड्यूटी पदों के लिए महिला उम्मीदवार की आयु 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होगी।

चयन प्रक्रिया:

चयन शारीरिक फिटनेस परीक्षण, चिकित्सा मानकों और सामान्य प्रवेश परीक्षा पर आधारित होगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे joinindianarmy.nic.in पर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। उम्मीदवार टेलीफोन नंबर 011-26173840 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

आपको बता दें कि उम्मीदवारों की पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एक कट-ऑफ सूची तैयार की जाएगी। जिनके एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। कट ऑफ मेरिट लिस्ट पहले 10 वीं कक्षा में कुल अंकों के आधार पर होगी और उसके बाद यदि समान अंक वाले अधिक उम्मीदवार हैं, तो अधिक आयु के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Next Story