Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus Outbreak: एएमयू ने पीएम राहत कोष में दान किया एक दिन का वेतन

Coronavirus Outbreak: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने कोरोनावायरस के प्रकोप से निपटने के लिए पीएम राहत कोष में एक दिन का वेतन दान करने का फैसला किया है।

Coronavirus Outbreak: एएमयू ने पीएम राहत कोष में दान किया एक दिन का वेतन
X

Coronavirus Outbreak: सीबीएसई, केवीएस, जेएनयू और इग्नू के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों ने कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए पीएम कार्स फंड (PM CARES Fund) में एक दिन का वेतन दान करने का फैसला किया है।

रिपोर्टों के अनुसार यह निर्णय एएमयू शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों, कार्यकारी परिषद के निर्वाचित सदस्यों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में लिया गया है।

कुलपति ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपने देशवासियों और राष्ट्र के साथ खड़े रहना हमारा कर्तव्य है। बैठक में प्रतिनिधियों ने कहा कि हमें उम्मीद है कि राष्ट्र जल्द ही इस संकट से उबरेंगे और पूरी गतिविधि, प्रगति और विकास की एक नई सुबह होगी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने भारत में COVID-19 मामलों की कुल 1250 पुष्टि की है। इस घातक वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लगाया गया राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 15 अप्रैल, 2020 तक चलेगा। सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया है और लोगों से किसी भी तरह के शारीरिक संपर्क से बचने के लिए घर पर रहने के लिए कहा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोनोवायरस प्रकोप और भविष्य में पैदा होने वाली इसी तरह की स्थितियों से निपटने के लिए पीएम कार्स फंड की घोषणा की गई थी।

Next Story