Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AMU Admission 2021: विभिन्न स्नातक कोर्स के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल्स

AMU Admission 2021: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने शुक्रवार को विभिन्न स्नातक कोर्स के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की और आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई है।

AMU Admission 2021: विभिन्न स्नातक कोर्स के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल्स
X
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(फाइल फोटो)

AMU Admission 2021: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने शुक्रवार को विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की और आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई है। उम्मीदवार जो समय सीमा से चूक गए हैं वे 15 जुलाई तक विलंब शुल्क का भुगतान करके फॉर्म जमा कर सकते हैं। इच्छुक छात्र आधिकारिक वेबसाइट amucontrollerexams.com पर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश 22 जून से शुरू होंगे और बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। उम्मीदवार 27 जुलाई तक 300 रुपये की विलंब शुल्क का भुगतान करके प्रवेश पत्र भर सकते हैं। उन्हें आवेदन पत्र जमा करना होगा साथ ही परीक्षा शुल्क ऑनलाइन जमा करें।

एएमयू द्वारा जारी आधिकारिक प्रवेश विवरणिका के अनुसार प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए निर्दिष्ट पात्रता नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा और किसी भी परिस्थिति में इसमें ढील नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार को खुद को संतुष्ट करना चाहिए कि वह अध्ययन के संबंधित पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए निर्धारित पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करता है।

अपनी योग्यता परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवार भी प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। हालांकि, वे प्रवेश के लिए तभी पात्र होंगे जब वे प्रवेश के समय अध्ययन के संबंधित पाठ्यक्रम की सभी पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उन्हें प्रत्येक अध्ययन पाठ्यक्रम के लिए अलग-अलग आवेदन पत्र भरने होंगे, जैसा कि प्रवेश मार्गदर्शिका में वर्णित है। हालांकि, उम्मीदवारों को उन पाठ्यक्रमों के लिए एक ही आवेदन पत्र जमा करना चाहिए जिनके लिए एक संयुक्त परीक्षा आयोजित की जानी है।

Next Story