Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

AIIMS MBBS 2019: एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा 25 और 26 मई को, ये चीजें पूरी तरह होंगी प्रतिबंधित

AIIMS MBBS Entrance 2019: अखिल भारत आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में एमबीबीएस कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 25 और 26 मई 2019 को किया जाएगा। एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा।

AIIMS MBBS 2019: एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा 25 और 26 मई को, ये चीजें पूरी तरह होंगी प्रतिबंधित

AIIMS MBBS 2019: अखिल भारत आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में एमबीबीएस कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 25 और 26 मई 2019 को किया जाएगा। एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाएगा। पहली पाली सुबह 9.00 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी और वहीं दूसरी पाली दोपहर 3.00 बजे से शाम के 6.30 बजे तक होगी।

एम्स एमबीबीएस एडमिट कार्ड पहले जारी किए जा चुके है जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए वे एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर एमबीबीएस एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा 2019 में सफल उम्मीदवारों को नई दिल्ली, भुवनेश्वर, भटिंडा, भोपाल, हैदराबाद, जम्मू, गुजरात, देवघर, रायपुर, कल्याणी, तेलंगाना, गोरखपुर, पटना, रायबरेली, मंगलागिरी, नागपुर, ऋषिकेष और जोधपुर आदि में एमबीबीएस कोर्सों में प्रवेश मिलेगा।

ये सामान पूरी तरह होंगे प्रतिबंधित

एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा 2019 में उपस्थित होने वाले छात्र मोबाइल फोन, घड़ी, ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट,कैलकुलेटर, किताब, कलम, बोतल, पेंसिल, और कागज आदि सामान परीक्षा केंद्र नहीं ले जा सकते हैं, यदि इन सामानों के साथ उम्मीदवार को पर ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

ये उम्मीदवार परीक्षा में होंगे शामिल

एम्स एमबीबीएस परीक्षा में वे उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं जिनकी न्यूनतम आयु 17 साल हो और किसी बोर्ड से बायो, फिजिक्स, केमिस्ट्री से 12वीं पास की हो। 12वीं में सामान्य वर्ग और ओबीसी के उम्मीदवार ने 60 प्रतिशत और एसएससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवार ने 50 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।

Loading...
Share it
Top