Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AAI Recruitment 2020: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए भर्ती, 03 अगस्त से शुरु होंगे आवेदन

AAI ने जूनियर असिस्टेंट वैकेंसी निकालने का ऐलान किया है। यह भर्ती इंजीनियरिंग करे हुए आवेदकों के लिए है। यह भर्ती अगस्त से शुरु की जाएगी और आखिरी तारीख सितम्बर में रखी गई है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए भर्ती, अगस्त से शुरु होंगे आवेदन
X
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भर्ती 2020 (फाइल फोटो)

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) कई खाली पड़े पदों पर भर्तियां करने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई कर सकते है। जिनके पास इनके योग्यता के समकक्ष डिग्री है। वह इस भर्ती के लिए जरुर आवेदन कर सकते है। उम्मीदवारों को भर्ती के लिए जरुरी बातें और नोटिफिकेशन पढ़ना जरुरी है। आइये जानते है आवश्यक जानकारी।

1. जूनियर असिस्टेंट (इंजीनियरिंग सिविल/इलेक्ट्रिकल /इलेक्ट्रॉनिक्स) के पदों पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भर्तियां निकाली है। यह भर्ती 180 पदों के लिए है।

2. जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए उम्र 27 साल तक रखी गई है। OBC के लिए उम्र सीमा में 03 साल तक और SC/ST के लिए 05 साल तक की छूट है।

3. आवेदन की शुरु होने की तिथि 03 अगस्त 2020 और आखिरी तारीख 02 सितम्बर 2020 निर्धारित की गई है।

4. शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री पास होना आवश्यक है।

5. आवेदक की चयन प्रक्रिया 2019 में हुई GATE की परीक्षा के अंको के आधार पर की जाएगी।

6. आवेदन शुल्क 300 रुपए रखा गया है। जिसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति दिव्यांगों और महिला उम्मीदवारों के लिए इस शुल्क में छूट दी गई है। पैमेंट सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा।

आवेदक को किसी भी पद पर आवेदन करने के लिए किसी भी अनुभव की जरुरत नहीं है। एक आवेदक द्वारा सिर्फ एक ही पोस्ट पर आवेदन किया जा सकता है। यह आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे।

आवेदन करने से पहले आवेदक पूरी तरह से आवेदन पत्र को पढ़ कर ही आवेदन करें क्योंकि छोटी सी गलती होने पर पत्र को अस्वीकार कर दिया जाएगा। अपनी सही जानकारी देना के लिए सही होगा। आवेदक का नंबर और ईमेल आईडी वैद्य होना चाहिए। आवेदक अधिक जानकारी पाना चाहते है तो आधिकारिक वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर जाकर पता कर सकते है।

Next Story