logo
Breaking

खुशखबरीः ग्रुप-सी के 3 लाख रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन, बनेंगे ऑफिसर

भारतीय रेलवे ने ग्रुप-सी के कर्मचारियों को तोफाह दिया है। रेलवे ने 3 लाख कर्मचारियों का प्रमोशन करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

खुशखबरीः ग्रुप-सी के 3 लाख रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन, बनेंगे ऑफिसर

भारतीय रेलवे ने ग्रुप-सी के कर्मचारियों को तोफाह दिया हैं। रेलवे ने 3 लाख कर्मचारियों का प्रमोशन करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। रेलवें ने ग्रुप-सी के कर्मचारियों को प्रमोशन कर ग्रुप-बी अफसर बनाने के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

ग्रुप -सी के पदों पर कार्यरत कर्मचारी 1 महीने बाद ऑफिसर बन जाएगे। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार व राज्य सरकारों में इस नियम को लागू कर दिया गया। लेकिन अभी भारतीय इस नियम को लागू करना बाकी है।

आपको बता दें कि समिति अगले महीने तक अपनी सिफारशें सौंप देगी। इस फैसले के तुरंत बाद ही मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल, टेलीकॉम कर्मचारियों को ग्रुप -बी का दर्जा देकर अफसर बना दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार सातवें वेतन आयोग की सिफारिश में 4600 रुपए ग्रेड पे ग्रुप सी कर्मचारियों को ग्रुप-बी में प्रमोशन करने की बात कही गई हैं।

रेल मंत्रालय के एक ऑफिसर ने बताया है कि तकनीशियन स्टाफ लगभग 9000 और नॉन तकनीशियन स्टाफ लगभग 4 लाख से ज्यादा है।कर्मचारियों को फायदा समिति की सिफारिशों के आधार पर होगा।

Share it
Top