Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार बोर्ड: 12वीं का आर्टस टॉपर लापता

एडमिशन फॉर्म में ये तक नहीं लिखा था कि एडमिशन की तारीख क्या है।

बिहार बोर्ड: 12वीं का आर्टस टॉपर लापता

मंगलवार को बिहार बोर्ड के 12वीं के परिणाम घोषित किए गए। परिणाम घोषित किए जाने के बाद छात्रों ने विवाद शुरू कर दिया। विवाद इसपर हुआ कि बिहार बोर्ड में 64 फीसदी छात्र फेल कैसे हो गए और अब विवाद इस बात पर है कि बिहार बोर्ड के आर्टस टॉपर लापता हैं।

दरअसल बिहार बोर्ड में जिस छात्र में आर्टस में टॉप किया है उसका नाम गणेश कुमार है और वो झारखंड के गिरीडीह का रहने वाला है लेकिन 12वीं की पढ़ाई करने के लिए वो बिहार से 250 किलोमीटर दूर समस्तीपुर पहुंचे।

समस्तीपुर में गणेश ने रामनंदन सिंह जगदीश नारायण कॉलेज में 2015 में दाखिला लिया। बोर्ड के नतीजे आने के बाद ये बात सामने आई कि गणेश कुमार ना ही समस्तीपुर में है ना ही अपने घर गिरिडीह में है। इस बात के पता चलने के बाद ये सवाल उठ रहे हैं कि कहीं गणेश कुमार फर्जी टॉपर तो नहीं हैं।
उल्लेखनीय है कि जब गणेश कुमार के स्कूल में उसका एडमिशन फॉर्म देखा गया तो ये बात सामने आई कि गणेश ने एडमिशन फॉर्म में अपनी जन्म तिथि 2 जून 1993 दिखाई है। जिसका मतलब वह 24 साल का है लेकिन अगर आमतौर पर देखा जाए तो इंटर की परीक्षा देने वाले छात्रों की उम्र 17 से 19 साल के बीच होती है।
गौरतलब है कि एडमिशन फॉर्म में ये तक नहीं लिखा था कि एडमिशन की तारीख क्या है। इस बार बिहार में 64 प्रतिशत बच्चे फेल हो गए हैं लेकिन गणेश के बारे में सुनकर तो ऐसा ही लग रहा है कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।
Next Story
Top