Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

MP Board Result 2018: 10वीं-12वीं का रिजल्ट 14 मई को, स्टूडेंट्स में बढ़ी बेचैनी

MP बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 14 मई को घोषित किए जाएंगे। बोर्ड ने रिजल्ट को लेकर सारी तैयारीयां पूरी कर ली हैं।

MP Board Result 2018: 10वीं-12वीं का रिजल्ट 14 मई को, स्टूडेंट्स में बढ़ी बेचैनी

MP बोर्ड के 10वी और 12वीं के रिजल्ट 14 मई को घोषित किया जाने है, इसकी तैयारी द्वारा पूरी कर ली गई है। लेकिन रिजल्ट की तारीख नजदीक आते ही छात्र एवं छात्राओं में बेचैनी भी बढ़ती जा रही है।

कुछ बच्चे परीक्षा में कम नम्बर आने की आशंका से डरे हुए हैं, तो कुछ रिजल्ट घोषित होने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए असमंजस में हैं। माशिमं की हेल्प लाईन में ऐसे रोजाना करीब 400 शिकायतें दर्ज हो रही हैं, तो वही अब तक हेल्प लाईन के माध्यम से 37 हजार से अधिक विद्यार्थी इस सुविधा का लाभ ले चुके हैं।

मुख्यमंत्री निवास पर 14 मई को 9.30 बजे रिजल्ट घोषित किया जाना है। ऐसे में माशिमं के हेल्पलाइन में भी रिजल्ट संबंधित कॉल अधिक आ रहे हैं। रिजल्ट को लेकर छात्रों में टेंशन बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ेंः CGBSE Result 2018: 10वीं -12वीं के परिणाम, यहां से करें चेक

माशिमं की काउंसलर शबनम खान ने बताया कि सबसे अधिक काॅल्स बच्चों में परीक्षा के पहले प्रीस्टेस से संबन्धित आ रहे हैं। इसके अलावा कुछ छात्र बेस्ट ऑफ फाइव स्कीम की भी जानकारी ले रहे हैं।

कुछ काउंसलर से कम अंक आने पर आगे की तैयारियों की जानकारी भी ले रहे हैं। साथ ही कॅरियर संबंधित प्रश्न भी पूछ रहे हैं। यह लगातार दूसरा मौका है जब 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट एक साथ जारी हो रहा है।

इस वर्ष करीब 20 लाख विद्यार्थियों ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं दी थीं। कक्षा 12वीं के 7, 69, 000 विद्यार्थी और 10वीं के 11, 48,00 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे।

यह भी पढ़ेंः BSE Odisha 10th Result 2018: ओड़ीशा बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी, यहां क्लिक कर देखें

रिजल्ट अच्छा आने के लिए मंदिर में लगा रहे अर्जी

परीक्षा परिणाम को लेकर बच्चों में घबराहट है, ऐसे में बच्चे मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों में जाकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। रिजल्ट सुधारने के लिए मंदिर में अर्जी लगा रहे हैं।

महात्मा गांधी स्कूल के 10 वीं के छात्र अभिषेक गौर ने बताया कि वह और उसके साथ के बच्चे रिजल्ट अच्छा आने के लिए रोजाना मंदिर में जाकर आरती कर रहे हैं और भगवान को भोग लगा रहे हैं।

Next Story
Top