Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम देरी से जारी होगा, जानिए कब आएगा रिजल्ट

कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है। लॉकडाउन के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 10वीं 12वीं की परीक्षाएं भी प्रभावित हुई हैं। ऐंसे में अब इन कक्षाओं का रिजल्ट जारी होने में भी देरी हो रही है।

मध्यप्रदेश में कॉलेजों की परीक्षा जून-जुलाई में होंगी, जानिए कब आएगा रिजल्ट
X
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय परिणाम (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है। लॉकडाउन के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 10वीं 12वीं की परीक्षाएं भी प्रभावित हुई हैं। ऐंसे में अब इन कक्षाओं का रिजल्ट जारी होने में भी देरी हो रही है। संभावना जताई जा रही है कि लॉकडाउन खुलने के बाद भी माशिंम इन कक्षाओं का रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह तक ही जारी कर सकेगा।

दरअसल, माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा लॉकडाउन खत्म होने के दस दिन बाद परीक्षाएं कराने की बात कही जा रही है। माशिंम सूत्रों की माने तो अगर 17 मई को लॉकडाउन खत्म भी हो जाता है, तो दस दिन बाद परीक्षा शुरू होगी। जिसके बाद लगभग एक सप्ताह यानि जून के पहले सप्ताह तक परीक्षाएं चलेंगी।

जून के दूसरे सप्ताह से मूल्यांकल सहित विभिन्न व्यवस्थाओं में लगभग 20 से 25 दिन लगेंगे। जिसके बाद जुलाई तक ही रिजल्ट जारी हो सकेगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं 12वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित की गई थी।

इनका कहना :

लॉकडाउन खुलने के बाद स्थिति को देखते हुए दस दिन बाद परीक्षाएं शुरू होंगी। परीक्षा के उपरांत मूल्यांकन करके रिजल्ट जारी किया जाएगा। माशिंम की तैयारी है कि जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित किया जाए।

Next Story