Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिवराज ने खेती को लाभ की जगह घाटे का धंधा बना दिया : जीतू पटवारी

खाद के बढ़ते दाम और आसमान छूती कीमतों को लेकर आज कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री मोदी और शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा।

शिवराज ने खेती को लाभ की जगह घाटे का धंधा बना दिया : जीतू पटवारी
X


भोपाल। खाद के बढ़ते दाम और आसमान छूती कीमतों को लेकर आज कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री मोदी और शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। पत्रकारों से चर्चा करते हुए पटवारी ने कहा की आज प्रदेश में खाद के बढ़ते हुए दामों की वजह से किसान परेशान हैं। शिवराज की सरकार ने खेती को लाभ का धंधा के बजाए घाटे का धंधा बना दिया है। किसानों ने इस साल 10 हजार रुपए क्विंटल सोयाबीन का बीज खरीदा है। पांच बीघे जमीन की फसल के लिए 80 हजार रुपए का खर्च आता है।

पटवारी ने कहा कि जब कमलनाथ सरकार थी तो हमने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया था। आज किसान सम्मान निधि वापस लेकर किसानों का अपमान किया जा रहा है। आज शाजापुर जिले में पांच करोड़ 60 लाख रुपए की सम्मान निधि वापस लिए जाने के नोटिस जारी किए गए हैं। स्वामित्व योजना को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि साल 2018 मे तत्कालीन विधायक उमाशंकर गुप्ता के कार्यकाल में ही स्वामित्व योजना का खाका तैयार कर लिया गया था। 2020 मे इस योजना को लागू करने की बात कही थी।

मोदी भी कर रहे हैं किसानों का अपमान

पटवारी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को हर साल कुछ ना कुछ अपशब्द जरूर कहे हैं। मोदी के मंत्रीके बेटे आज किसानों पर गाड़ी चढ़ा रहे हैं और मोदी सरकार आरोपियों पर कार्रवाई करने की बजाय हाथ पर हाथ रख कर तमाशा देख रही है। भाजपा के चुनावी कैलेंडर जारी करने के सवाल पर पटवारी ने कहा कि मोदी ने कहा सबसे ज्यादा रेप mp में हुए। वो बताएं कि जिस महिला के साथ रेप किया तो उसे मार दिया गया और जब उसकी बेटी ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर की तो उसे कुचल दिया गया। ऐसे जंगल राज में भाजपा का साथ अब जनता बिल्कुल नहीं देगी। उनके साथ हो रहे अत्याचारों का जवाब जनता चुनाव में देगी।

Next Story