Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अम्बेडकर जयंती पर केन्द्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने दलितों के साथ किया भोजन

अम्बेडकर जयंती के दिन पीएम मोदी और सरकार के अन्य मंत्रियों द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों में दलितों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी दलितों के साथ बैठकर भोजन किया।

अम्बेडकर जयंती पर केन्द्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने दलितों के साथ किया भोजन
X

कल यानि अम्बेडकर जयंती के दिन आयोजित एक कार्यक्रम में केन्द्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने दलितों के साथ भोजन किया। गौरतलब है कल अम्बेडकर जयंती के दिन खुद पीएम मोदी और सरकार के अन्य मंत्रियों द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित कार्यक्रमों में दलितों के सम्मान में कई प्रोग्रामों का आयोजन किया गया था।

केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद कल बिहार में आयोजित ऐसे ही एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्होंने वहां दलितों के सम्मान में आयोजित एक प्रोग्राम में हिस्सा लिया और उनके साथ बैठकर खाना भी खाया।

ये भी पढ़ेः-Commonwealth Games 2018: सिंधु को हराकर साइना ने मारी बाजी, जीता एक और गोल्ड, भारत को मिले 26 गोल्ड मेडल

अम्बेडकर जयंती के दिन आयोजित प्रोग्राम में सरकार ने दलितों और विशेषकर महिलाओं के सम्मान को ध्यान में रखते हुए कई प्रोग्रामों का आयोजन किया था। गौरतलब है कि मौजूद परिवेक्ष में सरकार पर महिला और विशेषकर बच्चों के साथ हो रहे दुर्रव्यवहार के कारण सरकार को चौरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हैं।

जिसके चलते सरकार ने अम्बेडकर जयंती के दिन दलितों के साथ महिला सशक्तिकरण को लेकर विशेष ध्यान रखा। बता दें कि पीएम मोदी भी अम्बेडकर जयंती के दिन कल छत्तीसगढ़ में आयोजित एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

वहां पहुंचकर पीएम मोदी ने दलितों के विकास से जुड़ी बहुत सी नई योजनाओं का उद्घाटन किया। यहीं नहीं पीएम मोदी ने अम्बेडकर जयंत के दिन अपनी अति महत्तवकांशी योजना आयुष्मान योजना का भी शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ेः-एन्‍टरटेन्‍मेंट की रात पर संजय दत्‍त ने किया खुलासा, 'मैं क्राफ्ट और पेंटिंग के काम में अपने बच्चों की मदद करता हूं'

छत्तीसगढ़ में आयोजित प्रोग्राम में शिरक्त करते वक्त पीएम मोदी ने एक दलित वृद्ध महिला को अपने हाथों में मंच पर बुलाकर उनके पैरों में चप्पल पहनाई। पीएम मोदी का वह वीडियों का काफी वायरल भी हुआ।

हालांकि अम्बेडकर जयंती के दिन कई राज्यों में छिट-पुट हिंसा की भी खबरें आई। जहां गुजरात के अहमदाबाद में दलित सांसद जिग्नेश मेवानी ने बीजेपी नेताओं को अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करने से रोकने की कोशिश की थी। जिस कारण दोनों दलों के बीच काफी हाथापाई भी हुई थी।

वहीं पंजाब के कई हिस्सों में भी दलितों और अन्य समुदाय के बीच भी धक्का-मुक्की की खबरे आई थी। लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद किसी बड़ी घटना के होने की खबर सामने नहीं आई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story