Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चमकी बुखार : एक्शन में आए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, मुजफ्फरपुर को दिए 8 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस

चमकी बुखार पर नाकाम रहने के चलते चौतरफा आलोचना झेल रहे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अब एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने बिहार के मुजफ्फरपुर व अन्य में प्रभावित जिलों में एईएस (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) या जापानी इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों को अस्पताल तक ले जाने के लिए 8 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस भेजें हैं।

चुनावी हलफनामें की नोटिस पर बोले हर्षवर्धन, पिछले 25 सालों से पारदर्शिता बरकरार रखी हैUnion minister harshvardhan delhi high court notice election affidavit

चमकी बुखार पर नाकाम रहने के चलते चौतरफा आलोचना झेल रहे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अब एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने बिहार के मुजफ्फरपुर व अन्य में प्रभावित जिलों में एईएस (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) या जापानी इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों को अस्पताल तक ले जाने के लिए 8 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस भेजें हैं। इस एंबुलेंस के जरिए हाउस टू हाउस एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान शुरू किया जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि विशेषज्ञों की विशेषज्ञों की आईसीएमआर टीम को जल्द से जल्द वायरोलॉजी लैब का संचालन करने के लिए एसकेएमसीएच अस्पताल मुजफ्फरपुर में तैनात किया गया है। मल्टी-डिसिप्लिनरी टीम जल्द से जल्द चमकी बुखार के रोगियों के सभी केस रिकॉर्ड्स की समीक्षा कर रही है।

Share it
Top