Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के 32 जिलों में फैला कोरोना का संक्रमण, पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 528

बिहार के 32 जिलों कोरोना का प्रसार हो चुका है। इसके साथ ही मरीजों (Corona Patients) की संख्या बढ़कर 528 पर पहुंच गई।

बिहार के 32 जिलों में फैला कोरोना का संक्रमण, पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 528
X

बिहार (Bihar) में कोरोना पॉजिटिव मरीजों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सोमवार शाम को जारी रिपोर्ट में 11 नए कोरोना मरीज पाए गए। इऩमें से मधुबनी में 5 मरीज मिला। इसमें एक 8 साल का बच्चा भी संक्रमित पाया गया। ये सभी मधुबनी जिले के झंझारपुर के रहने वाले हैं।

इससे जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 हो गई है। वहीं बेगूसराय के भगवानपुर में दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। प. चंपारण जिले में एक युवती संक्रमित पाई गई है। इसके अलावा समस्तीपुर में एक, कैमूर के चैनपुर में रहने वाले दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 528 पर पहुंच गई। इस तरह धीरे-धीरे नए जिलों में कोरोना की एंट्री होती जा रही है। उधर, दूसरे राज्य में फंसे मजदूरों और छात्रों को वापस लाने का काम भी तेजी से हो रहा है। इससे आशंका जताई जा रही है कि अगर किसी एक में कोरोना की पुष्टि होती है तो मामल और भी ज्यादा गंभीर बन सकता है।

कुल संक्रमितों (Coronavirus) की संख्या 528

सोमवार को 11 नए पॉजिटिव मरीजों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 528 हो गई है। इनमें से सबसे ज्यादा मुंगेर में 102, नालंदा में 36, सीवान में 31 मरीज मिला। वहीं बेगूसराय में 13, पटना में 44, गया में 6, गोपालगंज में 18, नवादा में 4, बक्सर में 56, कैमूर में 30, सारण में 8, लखीसराय में 4, जहानाबाद 4, भागलपुर में 11, वैशाली में 3, भोजपुर में 18, बांका में 3, मधेपुरा में 2 संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

इसके अलावा रोहतास में 52, पूर्वी चंपारण में 9, औरंगाबाद में 13, मधुबनी में 23, अरवल में 5, पश्चिम चंपारण में 11, सीतामढ़ी में 6, दरभंगा में 5, कटिहार में 5, शेखपुरा, अररिया, पूर्णिया में 1-1, समस्तीपुर में 1 कोरोना मरीज पाए गए हैं।

चार मरीजों की मौत (Corona Patients)

इनमें से 127 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। मुंगेर और वैशाली में एक-एक युवक की जान गई है। जबकि पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी में भी एक-एक मरीज की मौत हुई।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story