Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bihar Mob Lynching Case : छपरा में तीन युवकों को पशु चोरी करने के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

अभी झारखंड के सरायकेला में हुए मॉब लिंचिंग का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बिहार से भी मॉब लिंचिंग की खबर सामने आ रही है। दरअसल छपरा जिले के बनियापुर थाने के पास ग्रामीणों ने मवेशी चोरी करने के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। घटना शुक्रवार के अहले सुबह की है।

झारखंड में एक और मॉब लिंचिंग, चोरी करते पकड़े गए शख्स की पीट पीटकर हत्याJharkhand Mob lynching villagers killed a person trying to theft in dumka

अभी झारखंड के सरायकेला में हुए मॉब लिंचिंग का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बिहार से भी मॉब लिंचिंग की खबर सामने आ रही है। दरअसल छपरा जिले के बनियापुर थाने के पास तीन युवकों को ग्रामीणों ने मवेशी चोरी करने के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना शुक्रवार की अहले सुबह की है। मृतकों की पहचान राजू नट, नौशाद कुरैशी और विदेशी नट के रूप में की गई है।

ग्रामीणों ने लगाया पशु चोरी का आरोप

ग्रामीणों का कहना है कि रात के तीन बजे तीनों युवक एक पिकअप से गांव में आए, उन्होंने पहले गांव के बुद्धु राम के घर पर डाका डाला, उनकी चार बकरियों को चुराकर अपने पिकअप में रख दिया। इसी बुद्धु राम के घर के एक सदस्य को किसी की आहट महसूस हुई। जिसके बाद वह शोर मचाने लगा, उसके चिल्लाते ही आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए और बुद्धु राम के घर की तरफ दौड़ पड़े। लोगों की भीड़ देख तीनों युवक भागने लगे लेकिन ग्रामीणों ने उनका पीछा किया और पकड़ लिया। पकड़ने के बाद लाठी-डंडो से खूब पिटाई की।

Image Credit : Twitter

दो युवकों की मौके पर ही मौत

मीडिया सू्त्रों के अनुसार दो युवकों की मौत घटना स्थल पर पीटने के दौरान ही हो गई वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल था जिसके बाद उसे छपरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद हॉस्पिटल में सैकड़ों की संख्या में मृतक के परिजन व करीबी मौजूद रहे। तीनों मृतकों के परिजनों का कहना है कि हत्या साजिश के तहत की गई है।

Image Credit : Twitter

मृतकों के परिजनों ने जमकर किया हंगामा

अस्पताल के बाहर मृतकों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि हत्यारों की जल्द ही गिरफ्तारी हो और कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। इधर मामले को शांत कराने में पुलिस जुटी हुई है। परिजनों ने सारण के एसपी का भी घेराव किया, उन्होंने मांग की कि जल्दी से आरोपियों को पकड़ा जाए। वहीं पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि इस मामले में तीन आरोपियों का हिरासत में ले लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

Next Story
Top