Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजस्वी यादव का जदयू पर सियासी तंज, कहा सरकार को गरीबों की चिंता से ज्यादा सत्ता की भूख

तेजस्वी यादव ने जदयू (JDU) पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार को सिर्फ अपनी सत्ता की भूख है, न कि गरीबों की चिंता।

तेजस्वी यादव का जदयू पर सियासी तंज, कहा सरकार को गरीबों की चिंता से ज्यादा सत्ता की भूख
X
तेजस्वी यादव

बिहार में लॉकडाउन के बीच सियासी संग्राम जारी है। मजदूरों के आने बाद विपक्ष लगातार सरकार पर सवाल दाग रहे हैं कि आखिर बेरोजगार मजदूरों के लिए सरकार ने अब तक किया ही क्या है। सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजद नेता तेजस्वी यादव ने जदयू के साथ बीजेपी पर सियासी हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि घर लौटने के दौरान बिहार के 100 से ज्यादा मजदूरों (Migrant Laborers) की जान चली गई, लेकिन सरकार ने इसके लिए अब तक कुछ नहीं किया। वहीं, कोरोना संक्रमण के चलते चुनाव को लेकर सरकार डिजिटल रैली की तैयारी में जुटी है।

9 जून को राजद का गरीब अधिकार दिवस

इससे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार को गरीबों की चिंता से ज्यादा अपनी सत्ता की भूख है। इसलिए राजद गरीबों की हक के लिए 9 जून को गरीब अधिकार दिवस मनाएगी। हम हर गरीब से 9 जून को थाली और कटोरा लेकर सोई हुई सरकार (JDU) को जगाने का आह्वान करते हैं।

जिनके पास थाली या कटोरा नहीं है, वे केले के पत्ते के साथ सड़क पर आ जाएं। वहीं, तेजस्वी (RJD) ने सरकार पर सवाल दागते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जारी 20 लाख करोड़ के आत्मनिर्भर पैकेज में बिहार के मजदूरों को कितनी मदद मिली।

यहां लौट रहे मजदूर हालात को देखते हुए वापस नहीं जाना चाह रहे हैं। इनके लिए कितने रोजगार की तैयारी की है। गरीबों के लिए सरकार ने कौन सी योजना बनाई है। लाखों लोगों को वे रोजगार कैसे दिलाएंगे। सरकार के पास कोई जवाब हैं तो बताए।

इसके अलावा तेजस्वी ने कहा कि पलायन की बात कहने वाली सरकार को लौटे मजदूरों को संभालना भी मुश्किल हो गया। राज्य सरकार पहले से ही हाथ खड़े कर चुके हैं कि हम अपने ही लोगों को नहीं रख सकते तो उन्हें वापस कैसे बुला सकते हैं। सरकार ने पलायन रोकने के लिए पिछले 15 सालों में क्या योजनाएं बनाई।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top