Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुजफ्फरपुर के SSP के ठिकानों पर SVU की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति मामले में फंस सकते हैं विवेक कुमार

बिहार के मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी लगातार जारी है।

मुजफ्फरपुर के SSP के ठिकानों पर SVU की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति मामले में फंस सकते हैं विवेक कुमार
X

बिहार के मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी लगातार जारी है। इस दौरान एसवीयू को कई अहम सबूत और जानकारी हाथ लगी है। इस बड़ी कार्रवाई केबाद एसएसपी विवेक कुमार आय से अधिक संपत्ति के मामले में घिर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब उनके ससुराल के लोग भी इस जांच के दायरे में आ गए हैं।

मुजफ्फरपुर एसएसपी के खिलाफ सोमवार दोपहर करीब 1 बजे एसवीयू की छापेमारी शुरु हुई जो अभी तक जारी है। पिछले करीब 20 घंटों से चल रही छापेमारी में एसएसपी के आवास से 6.25 लाख नकद, 5.5 लाख के गहने और संपत्ति से जुड़े पेपर के अलावा 45 हजार रुपए के पुराने नोट भी जब्त किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- BJP का राहुल गांधी पर हमला, भगवा आतंकवाद शब्द के इस्तेमाल के लिए मांफी मांगें

वहीं, एसएसपी विवेक कुमार के यूपी के मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में मोटी रकम (करीब 2 करोड़) के एफडी के करीब 100 कागजात के साथ ही संदिग्ध कैश ट्रांसजैक्शन या लेन-देन से जुड़े पेपर मिले हैं। इनमें 21 लाख की एक एफडी एसएसपी की पत्नी के नाम भी है।
जानकारी के मुताबिक ससुराल और दंपति की कुल संपत्ति आरटीआई में एक करोड़ 56 लाख है, लेकिन 2 करोड़ 6 लाख की बैंक अकाउंट और एफडी के सबूत मिले हैं। सभी के खिलाफ जांच हो रही है।
इधर, जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के एसएसपी अपने पद से हटाए जा सकते हैं। छापेमारी के बाद सरकार को प्रारंभिक रिपोर्ट सौपी गईं है और ये फैसला मुख्यमंत्री के स्तर पर संभव है।
मालूम हो, स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने सोमवार दोपहर को मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास व ऑफिस समेत 4 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की, जो सोमावर दोपहर से जारी है। इस दौरान यूपी के सहारनपुर स्थित उनके घर के अलावा मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल को भी खंगाला गया। उक्त कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसवीयू ने की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story