Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेरे पास लालू की 40 संपत्तियों के दस्तावेज

मोदी ने आरोप लगाया कि देश के संसदीय इतिहास की यह पहली घटना है कि मंत्री, विधायक, सांसद बनने के लिए नेताओं ने लालू परिवार को जमीन और मकान दिए।

मेरे पास लालू की 40 संपत्तियों के दस्तावेज

वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने फिर लालू परिवार पर निशाना साधा है। उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को चुनौती देते हुए कहा कि या तो वे अपनी और अपने परिवार की संपत्तियों का खुलासा करें, नहीं तो मैं करूंगा।

मोदी ने दावा किया कि अब तक उनके पास लालू परिवार की 40 संपत्तियों के दस्तावेजी सबूत हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सभी दस्तावेज में गवाह के रूप में एक ही व्यक्ति का नाम है भोला प्रसाद यादव का, जो राजद के विधायक हैं। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा के आरोपों के दो घंटे बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय में पलटवार करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि उनके किसी आरोप का उत्तर लालू प्रसाद या उनका परिवार नहीं दे रहा है।
मोदी ने आरोप लगाया कि देश के संसदीय इतिहास की यह पहली घटना है कि मंत्री, विधायक, सांसद बनने के लिए नेताओं ने लालू परिवार को जमीन और मकान दिये। अपने पुराने आरोपों को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने नौकरी, होटल, ठेका आदि बिना जमीन और मकान का नहीं दिया।
रघुनाथ झा को भी तभी मंत्री वनवाया जब उन्होंने लालू प्रसाद के दोनों बेटों के नाम गोपालगंज में तीन मंजिला मकान के साथ 6 कट्ठा 18 धूर जमीन गिफ्ट कर दिया। मोदी ने कहा कि रघुनाथ झा जदयू के पांच साल तक सांसद रहे, लेकिन न तो उन्होंने पार्टी और न दल के शीर्ष नेता जाॅर्ज साहब, नीतीश कुमार और शरद यादव को कोई उपहार दिया।
लेकिन, एक साल में उनका लालू प्रेम इतना हो गया कि 18 जून, 2005 को उस समय उनके नाबालिग पुत्रों को करोड़ों की संपत्ति गिफ्ट में दे दी।
पिता से आगे निकल गए दोनों बेटे
मोदी ने कहा कि मुझे तो लगा था कि उनके दोनों बेटे पिता के नक्शे कदम से इतर चलेंगे, लेकिन वे दोनों पिता से भी आगे हो गये। इन्ही जैसे लोगों के कारण बिहार बदनाम है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं। मोदी ने कहा कि मेरा आरोप कोई नया नहीं है। 2008 में यही आरोप ललन सिंह और शिवानंद तिवारी ने लगाया था।
Next Story
Top