Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहारः JDU नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर उदय नारायण चौधरी का पार्टी से इस्तीफा, दलितों की अनदेखी से थे नाराज

राष्ट्रीय जनता दल युनाइटेड यानी जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बिहारः JDU नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर उदय नारायण चौधरी का पार्टी से इस्तीफा, दलितों की अनदेखी से थे नाराज

राष्ट्रीय जनता दल युनाइटेड यानी जेडीयू के के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें कि जेडीयू के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी काफी लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। मीडिया रिपोटस् के मुताबिक जेडीयू नेता ने दलितों को लेकर पार्टी के रूख से नाराज होकर अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेज दिया है।

आपको बता दें कि जेडीयू नेता काफी लंबे समय से पार्टी ने नाराज चल रहे थे और समय-समय पर पार्टी लाईन से अलग बयानबाजी भी करते रहते थे। जिसके बाद से ही लगातार इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि जल्द ही वह पार्टी ने इस्तीफा दे कर खुद को जेडीयू से अलग कर सकते हैं।

यहीं नहीं चौधरी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले मामले में सजा सुनाए जाने के बाद भी अपनी ही सरकार पर निशाना साधा था। जिसे लेकर पार्टी को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था।

ये भी पढ़ेःजस्टिस जोसेफ की नियुक्ति पर कॉलेजियम बैठक आज, जानिए क्या पूरा मामला

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटालें के अलग-अलग मामलों में सजा सुनाऐ जाने के बाद चौधरी ने बिरसा मुंडा जेल में जाकर लालू यादव से मुलाकात भी की थी। जिसके बाद से ही बिहार की राजनीति में अफवाहों का बाजार गर्म होने लगा था।

आपको बता दें कि चौधरी के जेडीयू से इस्तीफे के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे है कि जल्द ही चौधरी आरजेडी का दामन थाम सकते है।

यहीं नहीं चौधरी ने अपनी ही पार्टी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि जब देश में और बिहार में दलितों के उत्थान को लेकर चर्चा होनी चाहिए। उस समय पार्टी गोरक्षा और राम मंदिर जैसे मुद्दों में बातें करने में व्यस्त हैं।

Next Story
Top