Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाखों लीटर शराब पी गए चूहे, नशे में पुलिसकर्मी

पूर्ण शराब बंदी के मद्देनजर सघन अभियान के दौरान राज्य में जब्ती के बाद पुलिस मालखाने में 9 लाख लीटर से अधिक रखी गई थी।

लाखों लीटर शराब पी गए चूहे, नशे में पुलिसकर्मी
X

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्ण शराबबंदी के फैसले के दौरान राज्य में पुलिस द्वारा लाखों लीटर शराब जब्त की गई। यह थानों की निगरानी में मालखानों में जमा कराई गई थी।

अब खबर है कि जब्त की गई शराब की खेप मालखाने में रखे-रखे चूहे गटक गए वो भी सैकड़ा और हजार लीटर नहीं बल्कि 9 लाख लीटर। बिहार में पूर्ण शराब बंदी के मद्देनजर सघन अभियान के दौरान राज्य में जब्ती के बाद पुलिस मालखाने में 9 लाख लीटर से अधिक रखी गई थी।

जांच के दिए गए आदेश

मीडिया में आई रिपोर्ट के आधार पर बिहार पुलिस मुख्यालय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल ने बताया कि पटना क्षेत्र के पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मुख्यालय द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

देशी और विदेशी शराब हुई थी जब्त

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले 13 महीने के दौरान 9.15 लाख लीटर अल्कोहल, देशी और विदेशी शराब जब्त की गई और पुलिस क्राईम मीटिंग के दौरान यह बात सामने आई कि इसमें से एक बड़ा हिस्सा पुलिस थाना लाने के क्रम में बरबाद हो गया, जबकि उतनी ही बड़ी मात्रा को चूहे पुलिस मालखाना में हजम कर गए।

पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि उन्होंने पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पुलिस मालखाने से इसका भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। बिहार में करीब 1053 पुलिस थाने हैं।

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष शराबखोरी में गिरफ्तार

इस बीच पुलिस ने बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष और एक सदस्य को शराब सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि पुलिस टीम ने एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल सिंह और एक अन्य सदस्य शमशेर सिंह को चंद दिन पहले पुलिस लाइन में शराब पीते गिरफ्तार कर लिया।

दोनों को उत्पाद विभाग के विशेष न्यायाधीश रविंद्र नाथ त्रिपाठी के समक्ष पेश किया गया और उन्हें नए मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत आगामी 18 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया।

दिग्विजय ने नीतीश पर कसा तंज

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी इस बात का मजाक बनाते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'नीतीश कुमार के शराबबंदी फैसले का सबसे ज्यादा फायदा बिहार पुलिस स्टेशन के चूहों को हुआ।

गौर हो कि नीतीश सरकार ने पिछले वर्ष अप्रैल महीने से प्रदेश में पूर्णशराबबंदी लागू की थी और इसे लागू करने के लिए पुलिस एवं मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story