Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार:16 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद नक्सलियों के चंगुल से छुटे रेलकर्मी

नक्सलियों द्वारा अगवा किए गए एएसएम मुकेश कुमार ने मालदा के डीआरएम को फोन कर बताया कि नक्सलियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है।

बिहार:16 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद नक्सलियों के चंगुल से छुटे रेलकर्मी

बिहार के लखीसराय जिले में नक्सलियों ने हमला किया है। मंगलवार देर रात यहां जमालपुर-किऊल रेलखंड में स्थित मसुदन स्टेशन पर हमला कर वहां मौजूद असिस्टेंट स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर निरेंद्र मंडल को अगवा कर लिया जो लगभग 16 घंटे के बाद मुक्त हो कर वापस आए।

बताया जाता है कि नक्सलियों ने रेलकर्मियों को अगवा करने के साथ सिग्नलिंग पैनल भी फूंक दिया। घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही।

हालांकि सिग्लनिंग पैनल को जल्द दुरुस्त कर ट्रेनों की आवाजाही शुरू कर दी गई थी, लेकिन एएसएम के फोन कॉल के बाद इसे फिर से रोक दिया गया है।

इधर, नक्सलियों द्वारा अगवा किए गए एएसएम मुकेश कुमार ने मालदा के डीआरएम को फोन कर बताया कि नक्सलियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। नक्सलियों ने चेतावनी दी कि अगर मसुदन रूट पर ट्रेनों की आवाजाही जारी रही, तो वे उसे मार डालेंगे।

इस फोन कॉल के बाद सभी यात्रियों से एहतियातन किसी अन्य रूट से सफर करने का आग्रह किया गया है, वहीं ईस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मालदा डिविज़न के किऊल-जमालपुर-भागपुर रूट पर तीन ट्रेनें रोक दी गई हैं। किऊल सेक्शन पर ट्रेनों की आवाजाही फिर से ठप रही।

बिहार, झारखंड बंद

दरअसल नक्सलियों ने ऑपरेशन ग्रीन हंट और मिशन-2017 के तहत सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ 20 दिसंबर को बिहार और झारखंड बंद की घोषणा की है। इसे देखते हुए इस नक्सल प्रभावित इलाके में पहले ही अलर्ट जारी करते हुए जिला पुलिस और सुरक्षाबलों को पूरी तरह चौकस रहने का आदेश दिया गया था।

Next Story
Top